[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

यूपी में एक और ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

  •  राज्यसभा सांसद ने फीता काटकर किया शुभारंभ
  • अब किसी भी संक्रमित की सांस नहीं उखड़ने दी जाएगी : सुरेन्द्र नागर

बुलन्दशहर:- आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गुलावठी पर सांसद फंड से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का मंगलवार बुधवार को राज्यमसभा सांसद सुरेंद्र नगर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. विनय कुमार सिंह ने विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान सीएचसी के कोविड वार्ड के लिए प्लांट से ऑक्सीजन आपूर्ति कर टेस्टिंग की गई। गुलावठी सीएचसी के कर्मचारियों द्वारा उद्घाटन समारोह के दौरान प्लांट को भव्य तरीके से फूलों से सजाया गया था।

जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुलावठी पर बुधवार को ऑक्सीजन प्लांट शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्यसभा सांसद सुरेंद्रसुरेन्द्र नगर, सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह, सीएचसी प्रभारी डा. पवन कुमार ने संयुक्त रूप से ऑक्सीजन प्लांट का पूजा-अर्चना कर फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके उपरांत राज्यसभा सांसद ने अस्पताल में बने कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा गुलावठी में कोविड के लिए ऑक्सीजन बेड और ऑक्सीजन प्लांट, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे सहित इमरजेंसी वार्ड की सुविधा मिलने से यहां की जनता को काफी राहत मिलेगी। यह गुलावठी के लिए बड़ी उपलब्धि है। सीएचसी को बड़ा अस्पताल बनाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा अब गुलावठी क्षेत्र में कोविड संक्रमण के दौरान किसी भी संक्रमित की सांस नहीं उखड़ने दी जाएगी।

उन्होंने कहा योगी सरकार ने कोविड की दूसरी लहर की चुनौतियों का मुस्तैदी से मुकाबला किया। सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में जिस तकनीक को अपनाया, आज दुनिया उसकी नकल कर रही है। शिक्षा, चिकित्सा और सुरक्षा के मामले में यह प्रदेश देश में अग्रणी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विनय कुमार सिंह ने बताया बुधवार को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है, जनपद में जिला अस्पताल सहित 17 ऑक्सीजन प्लांट संचालित हैं, जनपद के सभी कोविड अस्पताल व सीएचसी में बनाए गए वार्ड का में व्यवस्था परखने के लिए मॉकड्रिल किया जा चुका है।

Show More

Related Articles

Close