[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

दबंग प्रधान के हथियारों से लैस लोगों ने आधा दर्जन लोगों पर बोला धावा

चार की हालत गंभीर किया हायर सैंटर रैफर, पुलिस की घोर लापरवाही के चलते हुआ हादसा

औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गाँव भीकमपुर में गुरुवार की सुबह दबंग ग्राम प्रधान के दर्जनों लोगों ने लाठी डंडे तमंचों से लैस होकर एक ग्रामीण रकम सिंह के घर में घुस कर लाठी डंडे बरसाकर आधा दर्जन से अधिक लोगों को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया. घटना की पृष्ठभूमि में ढाई महीने पूर्व एक शादी समारोह में लड़की छेड़ने का विवाद बताया जाता है.
मिली जानकारी के अनुसार रकम सिंह की पत्नी विमलेश दादरी के खेडी़ बनौता गाँव की बेटी है. 28 नवंबर को भीकमपुर के महीपाल के लड़के की बारात खेडी़ बनौता गयी थी.उसमें ग्राम प्रधान के लड़के व उसके साथ के युवकों का ग्रामीणों से लड़की छेड़ने पर विवाद हो गया था जिसपर खेडी़ बनौता के लोगों ने उनकी पिटाई कर दी थी, . इस घटना के बाद से ही तनाव चला आ रहा था क्योंकि प्रधान के लोगों को शक था कि विमलेश के भाई आदि ने उनके साथ मारपीट की थी.


बुद्धवार को विमलेश के भाई की लड़की निधि अपने पति कल्याण सिंह के साथ अपनी बुआ के घर मिलने आई. प्रधान पक्ष के लोगों ने खेडी़ बनौता के लोग समझकर उनकी गाड़ी में तोड़ फोड़ करने और हमला करने का प्रयास किया. जब रकम सिंह के लड़के मिथुन ने बचाव किया तो लाठी बरसाई और उसका हाथ तोड़ दिया. रकम सिंह ने तुरंत औरंगाबाद थाने पहुँच कर पुलिस को घटना की जानकारी दीऔर हमले की आशंका जताते हुए मदद की गुहार लगाई.
पुलिस ने गाँव में जाकर खाना पूर्ति करके सुबह थाने आ जाना का फरमान सुना मामला रफादफा कर दिया.
पुलिस के रवैये से उत्साहित प्रधान पक्ष के हथियारों से लैस लोगों ने गुरुवार को सुबह रकम सिंह के घर पर धावा बोल जमकर मारपीट की.घटना में विमलेश, नेहा, सपना, प्रियंका, बिट्टू, मिथुन, रितिन,, दिवेश आदि घायल हुए हैं. घायलों में विमलेश, दिवेश, मिथुन रितिन की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने सी एच सी लखावटी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया.
पुलिस ने रकम सिंह की तहरीर पर नामजद प्रधान श्रीपाल, सचिन, राजू, अंकुर, राजकुमार, कपिल, मनीष, सुरेन्द्र आदि के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पुलिस के एस एस आई अशोक कुमार ने बताया है कि पुलिस ने रात्रि में ही गाँव में आरोपियों के घरों में दविश दी थी लेकिन हमलावर फरार मिले. पुलिस ने घटना के बाद तीन महिलाओं व दो पुरूषों को हिरासत में लिया है.घटना से गाँव में जबरदस्त तनाव है.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close