[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात C. D. P. M. ने लगाई जानमाल इज्जत की सुरक्षा की गुहार,

  • सर्विष्ठा देवी ने लगाई जानमाल इज्जत की सुरक्षा की गुहार,
  • प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर एसीएमओ रोहताश यादव और कुलदीप सिंह से बताया जान का खतरा

औरंगाबाद:- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लखावटी पर तैनात सी डी पी एम सर्विष्ठा देवी ने सोमवार को जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिल लिखित प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि पूर्व डी सी पी एम कुलदीप सिंह और एसीएमओ रोहताश यादव से उसे जानमाल इज्जत और नारी मर्यादा को खतरा उत्पन्न हो गया है क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा बर्खास्त पूर्व डीसीपीएम कुलदीप सिंह को एसीएमओ रोहताश यादव ने पुनः गैर कानूनी रूप से षड्यंत्र के तहत पुनः स्वास्थ्य विभाग में काम पर लगा लिया है. सर्विष्ठा देवी काकहना है कि कुलदीप सिंह ने उसके साथ गाली गलौज, अभ्रद्रता, अश्लीलता और यौन उत्पीड़न की धमकियाँ दीं तथा जान से मार डालने की धमकी दी थी जिसपर उसने आरोपी कुलदीप सिंह के खिलाफ औरंगाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. जिला पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और जिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया था. लगभग एक पखवाड़े जेल में रहने के पश्चात कुलदीप सिंह जेल से छूटा था.

सर्विष्ठा देवी का यह भी आरोप है कि जेल से छूटने के बाद कुलदीप सिंह ने 13 अक्टूबर 21 को उसकी स्कूटी में दो लोगों से टक्कर कराकर जान लेने की कोशिश की जिसकी लिखित सूचना मैंने औरंगाबाद पुलिस को तत्काल दी थी.उसके बाद से कुलदीप सिंह बराबर मेरे पीछे पडा़ हुआ है.

सर्विष्ठा देवी का यह भी कहना है कि और महिला कर्मचारियों ने भी स्वास्थ्य विभाग को कुलदीप सिंह के उत्पीड़न के खिलाफ 109 पृष्ठ की लिखित शिकायत भेजी जिसकी जांच विभाग ने उच्च स्तर पर कराई जिसमें कुलदीप सिंह को दोषी पाया गया और विभाग ने उसकी सेवा समाप्त कर बर्खास्त कर दिया था.

सर्विष्ठा देवी ने शिकायत पत्र में एसीएमओ रोहताश यादव पर भी साजिश के तहत न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बाबजूद कुलदीप सिंह को तैनात करने का आरोप लगा कर अपनी जान माल सुरक्षा और इज्जत बचाने की गुहार लगाई है.

शिकायत पत्र की प्रतियां मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य विभाग के तमाम आला अफसरों, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के उच्चतम अधिकारियों तथा महिला आयोग दिल्ली व लखनऊ को भी प्रेषित की हैं.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close