[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेशविधानसभा चुनाव 2022

चाचा शिवपाल और जयंत के बाद अखिलेश को यूपी चुनाव से पहले मिला एक और साथ, क्या सपा को होगा फायदा?

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में फरवरी से विधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा होने के बाद विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियों में हलचल है. इसी कड़ी में आज विधानसभा चुनाव से पहले प्रयागराज में जन कल्याण पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी है. जनकल्याण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल बहादुर पाल ने यह जानकारी दी.

प्रेस वार्ता में लाल बहादुर पाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व पर विश्वास है और सपा की रीति और नीति से प्रभावित होकर वे गठबंधन कर रहे हैं. भाजपा पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा के शासन में तानाशाह रवैया रहा है. महंगाई चरम पर है. बेरोजगारी है. भ्रष्टाचार और हत्या के साथ-साथ किसान पर भी उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य व्यवस्था लचर रही है. इन्हीं परेशानियों के मद्देनजर अब उनकी पार्टी बिना शर्त समाजवादी पार्टी को समर्थन कर रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल बहादुर पाल ने यह भी कहा कि पूरे प्रदेश में 4 करोड़ की आबादी पाल समाज की है. ऐसे में सभी पाल समुदाय के लोग सपा के समर्थन में हैं. सपा प्रत्याशियों को विजय बनाने के लिए पाल समुदाय के लोग बूथ और डोर टु डोर जनसंपर्क भी करेंगे.

सीटों पर किए गए सवाल पर जनकल्याण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अभी इस विषय पर चर्चा नहीं हुई है. प्रेस वार्ता के दौरान आज सपा के जिला अध्यक्ष योगेश यादव के नेतृत्व में जनकल्याण पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की घोषणा हुई. इस मौके पर दोनों नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी और समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश यादव ने जनकल्याण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल बहादुर पाल को माल्यार्पण करके उनका आभार व्यक्त किया.

Show More

Related Articles

Close