[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेशविधानसभा चुनाव 2022

यूपी में बीजेपी को एक और बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा

यूपी में बीजेपी को एक और बड़ा झटका, मंत्री दारा सिंह चौहान का योगी कैबिनेट से इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के मंत्री दारा सिंह चौहान  ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह उत्तर प्रदेश के दूसरे मंत्री हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कैबिनेट और बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. बताया जा रहा है कि राज्य के चार अन्य विधायकों ने भी उनके समर्थन में भाजपा को अलविदा कह दिया है. दारा सिंह चौहान उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) में वन्‍य एवं पर्यावरण मंत्री हैं. दारा सिंह चौहान मऊ की बधुबन सीट से विधायक हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार सभी दल पूरी ताकत लगा रहे हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में वन, पर्यावरण और जंतु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने अपने ​इस्तीफे में लिखा है कि प्रदेश सरकार ने पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षा की है. उन्होंने कहा कि पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. दारा सिंह चौहान ने कहा कि सरकार के ऐसे रवैये से वे परेशान होकर इस्तीफा दे रहे हैं.

यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य बोले: बड़े भाई, फैसले पर पुनर्विचार करिए

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ट्वीट कर कहा है कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाए तो दुख होता है. जाने वाले महानुभावों से मैं बस यही आग्रह करूंगा कि डूबती हुई नाव पर सवार होनें से नुकसान उनका ही होगा. उन्होंने कहा कि बड़े भाई दारा सिंह आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिए.

Show More

Related Articles

Close