[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrcorona update

C.H.C.का नया कारनामा मात्र दस साल के बच्चों को लगा दी को वैक्सीन

औरंगाबाद:- लखावटी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अजीबोगरीब हालत हैं. ऐसा महसूस होता है कि यहाँ के वैक्सिनेटरों के लिए शासन प्रशासन अथवा प्रधानमंत्री के आदेश भी कोई मायने नहीं रखते.

 

स्वास्थ्य केन्द्र की एक टीम बुद्धवार को ग्राम जनौरा पहुंची. टीम में सी एच ओ रंजना और ए एन एम जय कुमारी शामिल थीं. टीम ने मोतिया खान मौहल्ला स्थित वीर सिंह पटवारी के चबूतरे पर वैक्सिनेशन शिविर लगाया. शिविर में एक बच्चे अभिषेक पुत्र सुरेश जिसकी उम्र सिर्फ ग्यारह वर्ष है को भी को वैक्सीन का टीका लगा दिया गया. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसे और भी कुछ बच्चों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया जिनकी उम्र 15 वर्ष से कम थी. यदि वैक्सीन लगने वालों की पड़ताल सही ढंग से की जायेगी तो उन सभी बच्चों के नाम प्रकाश में आ जायेंगे जिनकी उम्र कोरोना टीका करण योग्य थी ही नहीं।

गौर तलब है कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने फिलहाल 15+ बच्चों को ही वैक्सीन लगने के निर्देश जारी किए हैं,

शिविर की एक खास बात यह रही कि इसमें कोरोना वैक्सीन लगाते समय भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. ना किसी ने मास्क लगा रखा था ना ही सोशल डिस्टेंस दो गज दूरी का ही ध्यान रखा गया. जब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही ऐसा उदाहरण पेश कर रहे थे तो आम आदमी अथवा ग्रामीणों को तो क्या परवाह होती.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० विनय कुमार सिंह ने मामले से अनभिज्ञता जताते हुए 15 वर्ष से कम आयु के बच्चे को टीका लगाया जाना गलत करार दिया और जांच कराने की बात कही. वहीं सी एच सी प्रभारी डा० हितेश कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है. दोषी स्वास्थ्य कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है, जांच के पश्चात कार्यवाही की जायेगी।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close