[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराधउत्तर प्रदेश

यूपी में राशन की हो रही है खुलेआम घटतोली, अधिकारियों ने मूंद रखीं हैं आंखें

  • आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने मूंद रखीं हैं आंखें
  • उपभोक्ताओं को मजबूरी में लेना पड़ता है कम मात्रा में राशन

औरंगाबाद:- प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम आदेशों को ताक पर रखकर क्षेत्र के राशन डीलर खुले आम धडल्ले से राशन की घटतोली करने में मशगूल हैं. यदि कोई उपभोक्ता घटतोली का विरोध करता है तो दबंग राशन डीलर राशन कार्ड ही कैंसिल कराने की धमकी खुले आम देने से बाज नही आ रहे. राशन डीलर आखिर किसकी शह पाकर इतनी दबंगाई दिखा रहे हैं. जानकार सूत्रों के अनुसार राशन डीलरों और क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षकों की सांठगांठ के चलते ही राशन डीलर इतनी दबंगाई दिखा रहे हैं

विकलांग उपभोक्ता मनोज कुमार परवाना महमूद पुर

समीप वर्ती गाँव सूरजपुर टीकरी में एक राशन डीलर की दबंगाई के बाद तहसील स्याना अंतर्गत ग्राम परवाना महमूद पुर में एक राशन डीलर ने विकलांग उपभोक्ता मनोज कुमार को चार युनिट के कार्ड पर निर्धारित बीस किलोग्राम की बजाय 18 किलो ग्राम राशन दिया. उपभोक्ता के ऐतराज जताने पर राशन डीलर ना केवल मरने मारने पर आमादा हो गया बल्कि उपभोक्ता को खुले आम राशन कार्ड कैंसिल कराने की धमकी देने लगा. उपभोक्ता के साथ बदसलूकी करने के बाद डीलर ने उसे दुकान से भगा दिया.

ग्राम प्रधान परवाना श्यौराज सिंह ने बताया कि पूर्व में घटतोली करने की शिकायत ग्रामीणों ने की थी जिसके सही पाये जाने पर डीलर को निलंबित किया गया था लेकिन आपूर्ति विभाग की मिलीभगत से वो बहाल हो गया और शिकायत करने की एवज में अनेक उपभोक्ता अपने राशन कार्ड से भी हाथ धो बैठे थे अब ऐसी स्थिति में उपभोक्ता शिकायत करने की जुर्रत कैसे करें.

ग्रामीणों का कहना है कि यदि उच्च प्रशासनिक अधिकारी बिना आपूर्ति विभाग के किसी भी अधिकारी कर्मचारी को साथ लिए गाँव में आकर उपभोक्ताओं को मिलने वाले राशन की मौके पर आकर जांच करें तो असलियत सामने आते देर नही लगेगी.

उप जिलाधिकारी स्याना सतीश कुशवाहा ने मामले की उच्च स्तर पर जांच कराये जाने का आश्वासन दिया है पूर्ति निरीक्षक आशीष कुमार श्रीवास्तव अवकाश पर बताये गये हैं.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें:- Global news 24×7 Group link

Show More

Related Articles

Close