[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
विधानसभा चुनाव 2022

यूपी चुनाव 2022: ओवैसी की पार्टी AIMIM के 9 नेताओं के नाम आए सामने, देखिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नौ नेताओं के नाम शामिल हैं जो यूपी के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। ओवैसी की पार्टी ने आधिकारिक रूप से इनकी घोषणा कर दी है।

रविवार को मिली जानकारी के अनुसार, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। एआईएमआईएम ने जिन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं उनमें लोनी (गाजियाबाद), गढ़ मुक्तेश्वर और धौलाना (हापुड़), सिवाल खान, सरधना और किठौर (सभी मेरठ), सहारनपुर में बेहट, बरेली और सहारनपुर ग्रामीण हैं। गौरतलब है, यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा घोषित यह पहली सूची है।

AIMIM पार्टी के उम्मीदवारों के नाम

गाजियाबाद की लोनी सीट पर डॉक्टर माहताब, हापुड़ की गढ मुक्तेश्वर सीट पर फुरकान चौधरी, धौलाना सीट पर हाजी आरिफ, मेरठ की सिवाल खास सीट से रफत खान, सरधना सीट से जीशान आलम, किठोरे सीट से तस्लीम अहमद, बेहट सीट से अमजद अली, सहारनपुर देहात सीट से मरगूब हसन, बरेली सीट पर शाहीन रजा खान का नाम सामने आया है।

हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें:- Global news 24×7 Group link

मेरे बोलने से पेट दर्द शुरू हो जाता है- ओवैसी

इस दौरान पार्टी के प्रमुख नेता बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। कई जगहों पर जाकर जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान ओवैसी ने कहा है कि, जब हर समाज की अपनी क़यादत हो सकती है, तो हमारी क़यादत क्यों नहीं हो सकती। जब भी मैं खरी-खरी सच्चाई को बयान करता हूँ, बहुत से लोगों के पेट में दर्द शुरू हो जाता है।

कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण हुई कार्रवाई

ओवैसी के पार्टी नेता चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। इसलिए उनपर मामला दर्ज किया गया था। थाना प्रभारी आनंद देव मिश्रा ने बताया था कि कोतवाली पुलिस थानांतर्गत इन्नियाजुपुरा गांव में जनसभा आयोजित करने के आरोप में पार्टी के जिला अध्यक्ष इंतजार और 23 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

Show More

Related Articles

Close