गौतमबुध नगरग्रेटर नोएडा

ग्रामीणों ने पल्ला गांव में धरना स्थल पर क्रमिक अनशन शुरू किया

ग्रेटर नोएडा:- डीएमआइसी और डीएफसीसी परियोजना से प्राभावित किसानों ने नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ दिए जाने की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा के पल्ला गांव में धरना स्थल पर क्रमिक अनशन शुरू किया, 30 जनवरी को होने वाली विशाल किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए जन जागरण अभियान चलाया।

 

किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन के आह्वान पर ग्रेटर नोएडा के पल्ला व बोड़ाकी गांव में कई महीने से धरनारत किसानों ने नए भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार बाजार दर का 4 गुना मुआवजा एवं 20% विकसित प्लाट दिए जाने तथा किसानों व भूमिहीन परिवारों के बच्चों को रोजगार दिए जाने और साथ ही किसानों की आबादियों को ज्यों का त्यों छोड़े जाने की मांग को लेकर कल हुई पंचायत में लिए गए निर्णय के अनुसार पल्ला धरना स्थल पर क्रमिक अनशन की शुरुआत की तथा साथ ही 30 जनवरी को धरना स्थल पर होने वाली विशाल किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए दादरी क्षेत्र के गांवो में जन जागरण अभियान चलाया।

किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने बताया कि 11 जनवरी 2022 को लखनऊ में हुई शासन स्तर की वार्ता और 12 जनवरी को मेरठ कमिश्नर द्वारा निर्देश दिए जाने के बावजूद जिला प्रशासन के अधिकारी डीएमआइसी परियोजना से प्राभावित किसानों भूमि का उचित मुआवजा व अन्य लाभ तय करने में बेवजह की देरी कर रहे हैं जो कि किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। पीड़ित किसानों ने कल पल्ला गांव में धरना स्थल पर पंचायत कर क्रमिक अनशन शुरू करने का निर्णय लिया था जिसके तहत आज 51 किसान व महिलाएं प्रेमी के सन अनशन पर बैठ गए हैं। उधर दिनांक 30 जनवरी 2022 को पल्ला धरना स्थल पर बुलाई गई विशाल किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए आंदोलन में जुड़े हुए सभी संगठनों ने अलग-अलग गांवों में जन जागरण अभियान चलाया।

किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि 1 सप्ताह में उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो 30 जनवरी को होने वाली विशाल किसान महापंचायत में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बड़ा निर्णय लिया जाएगा।

क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में सुनील फौजी एडवोकेट, मनीष भाटी बीडीसी, फिरे भाटी, नरेंद्र भाटी, संजय नेताजी, फतेह भाटी, राजवीर भाटी, सुनील भाटी, अमरीश भाटी, सुखबीर भाटी, धीर सिंह भाटी, कृष्ण भाटी, बाबुद्दीन, बाबू भाटी, प्रकाश भाटी, ध्यानसिंह फौजी, अरुण भाटी, पवन भाटी, सूबेदार जितेंद्र भाटी, कृष्णपाल भाटी, राजू भाटी, साहबराम भाटी, अजय भाटी, दयाराम भाटी, महाराज सिंह भाटी, महेंद्र भाटी, वकील खान, भूलेराम भाटी, पप्पू भाटी, संजय भाटी, राजवीर भाटी पल्ला, धर्मसिंह भाटी, रामकिशन भाटी, यतेंद्र भाटी, रमेश भाटी, देवीराम भाटी, तुक्की प्रजापति, रणवीर, बिजेंद्र प्रधान, प्रताप प्रजापति, प्रधान, बबीता भाटी, अशोक देवी, रीनू भाटी, सरिता गुर्जर आदि शामिल रहे I

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close