[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

एन पी एस पब्लिक स्कूल में बच्चों ने मनाया मदर्स डे

मां की ममता का कोई मोल नहीं- प्रिया अग्रवाल

बच्चों ने उकरे मां की ममता के मार्मिक चित्र

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) एन पी एस पब्लिक स्कूल में शनिवार को मदर्स डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट तथा प्रधानाचार्या प्रिया अग्रवाल ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर पुष्पार्चन करके किया। अपने संबोधन में प्रधानाचार्या ने कहा कि मां की ममता का कोई मोल नहीं है। मां अपने बच्चों के लिए निस्वार्थ भाव से सब कुछ करती है उसका ऋण उतारना असंभव है।

प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट ने कहा कि मां की महानता अतुलनीय है। बच्चों की प्रथम गुरु स्वयं उसकी मां होती है। हमें सदैव अपनी माता का उपकार मानना चाहिए और उनकी इज्जत करनी चाहिए। मां जैसा परोपकारी और कोई नहीं होता।

इस अवसर पर अनेक माताओं को बुके भेंट कर सम्मानित किया। छात्र छात्राओं ने मां को समर्पित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम, गीत नृत्य लघु नाटिका आदि प्रस्तुत कर दर्शकों को भावविभोर कर दिखाया और जमकर तालियां बटोरी। बच्चों ने अपनी माताओं के प्रति सम्मान प्यार और अपने लगाव का मार्मिक चित्रण करते हुए रंग बिरंगे चित्र बनाए। बच्चों की भावनाओं की अभिव्यक्ति से अनेक आंखें छलछला उठीं।

बच्चों ने अपने जीवन को आकार देने वाली मां को समर्पित निबंध,कार्ड्स, फोटो फ्रेम मेकिंग आदि गतिविधियों का भी आयोजन किया।

कार्यक्रम का सफल संचालन अंशु गुप्ता संजू शर्मा और लोकेश वर्मा ने किया। समस्त स्टाफ सहयोगी रहा। अनेक अभिभावक मौजूद रहे ‌,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close