[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrcorona updateविधानसभा चुनाव 2022

जनपद के हर मतदान केन्द्र पर बनेगी कोविड हेल्प डेस्क

  •  मतदान के दौरान सख्ती से होगा कोविड प्रोटोकाल का पालन
  • चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण की प्रीकॉशन डोज

बुलंदशहर:- जनपद में कोविड संक्रमण काफी हद तक काबू हो गया है लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है। इसी बीच जनपद में 10 फरवरी को मतदान भी होना है। कोविड को ध्यान में रखते हुए मतदान की व्यवस्था की जा रही है। जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी चुनाव में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जहां चुनाव ड्यूटी में जुटे अधिकारियों-कर्मचारियों को कोविड से बचाव के लिए दवा किट उपलब्ध करायी जा रही है वहीं मतदान के दिन हर मतदान केन्द्र पर कोविड हेल्प डेस्क बनायी जाएगी।

बुलंदशहर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने बताया- मतदान केन्द्रों पर कोविड हेल्प बनाने की सभी तैयारियां की जा रही हैं। इसके लिए जरूरी सामग्री का इंतजाम किया जा रहा है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वह मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

जिला सर्विलांस अधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया- जनपद में सभी मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने और स्क्रीनिंग के लिए कोविड हेल्प डेस्क बनाई जाएंगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से चुनाव ड्यूटी करने वाले सभी कर्मियों को मेडिसिन किट उपलब्ध करा दी गयी है। मतदान केंद्रों पर बनने वाली कोविड हेल्प डेस्क पर स्वास्थ्य कर्मियों, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। वह मतदान केंद्र पर पहुंचने वाले मतदाताओं की स्क्रीनिंग करेंगी और लक्षणयुक्त मतदाताओं को अलग से बनाए गए बूथ पर मतदान करने के लिए भेजेंगी।

 

उन्होंने कहा मतदान के दौरान हर काम चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुरूप किया जाएगा।  सभी मतदान केंद्रों पर मेडिकल सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क लगाकर मतदान केंद्र पर पहुंचें। हर मतदान केन्द्र पर प्रवेश करने से पहले सभी मतदाताओं के हाथों को सेनिटाइज कराया जाएगा।

सीएमओ डा. वीके सिंह ने बताता मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कतारबद्ध किया जाएगा। इसके लिए हर बूथ के बाहर मार्किंग की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि मतदान के दौरान खुद जागरूकता का परिचय दें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और सुरक्षित मतदान कराने में प्रशासन की मदद करें।

Show More

Related Articles

Close