[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

मैथमेटिक्स डे का हुआ कार्यक्रम

नेशन पब्लिक स्कूल में हुआ आयोजन

औरंगाबाद (बुलंदशहर) औरंगाबाद में शिवनगर स्थित नेशन पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को मैथमेटिक्स डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ उप प्रधानाचार्य अमित शर्मा ने मां शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलित करने के साथ किया। बच्चों को मैथमेटिक्स डे के विषय में जानकारी दी गई तथा गणित शिक्षक मुजाहिद खान ने रामानुजन के द्वारा गणित में किये गये चमत्कारों की जानकारी विस्तार से दी। बड़ी स्क्रीन लगाकर महान् गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की बायोपिक बच्चों को दिखाई गई।

बच्चों ने गणित विषय पर सारगर्भित विचार रखे। कक्षा छह की छात्रा खुशी ने गणित का महत्व बताया छात्रा सृष्टि ने गणित के डर को लेकर चर्चा की। कक्षा आठ की छात्रा सिद्वि तथा छनक ने जीरो का महत्व बताया। कक्षा सात की सलोनी ने तथा कक्षा आठ के गौरव ने गणित विषय पर आधारित प्रश्न पूछे।

कार्यक्रम का संचालन हेमलता तथा मोनिका अरोरा ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर सविता शर्मा वर्षा ज्योति साक्षी अग्रवाल करिश्मा गौड़ माधव सिंघल सारिका फोगाट, शिल्पी गोयल अंशु गोयल बुशरा सलीम आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close