[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में मचे सियासी घमासान पर भारत ने कही ये बात

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सियासी घमासान तेज हो गया है. पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर के अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के फैसले को रद्द कर दिया. ऐसे में अब इमरान खान सरकार के खिलाफ शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी. इन सबके

बीच भारत ने पाकिस्तान के सियासी संकट को आंतरिक मामला बताते हुए इस पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, यह पाकिस्तान का आंतरिक मामला है. हम इस पर कोई जवाब नहीं देना चाहते. लेकिन हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. दरअसल, बागची से इस्लामाबाद में चल रहे सियासी घमासान को लेकर सवाल किया गया था.

इमरान खान के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने इसे आर्टिकल 5 के तहत खारिज कर दिया था. इसके बाद इमरान खान ने राष्ट्रपति से संसद भंग करने की सिफारिश की थी. राष्ट्रपति ने संसद भंग कर दी थी. इसके बाद राष्ट्रपति ने पाकिस्तान में केयरटेकर सरकार बनाने की कार्रवाई भी शुरू कर दी थी. लेकिन अब कोर्ट ने इमरान खान को झटका देते हुए उन्हें पीएम पद पर बहाल करने का आदेश दिया है. साथ ही 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने के लिए कहा है.

उधर, इमरान खान ने आज कैबिनेट बैठक बुलाई है. वे पार्टी की बैठक में भी हिस्सा लेंगे. इमरान ने कहा कि वे शुक्रवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा, वे पाकिस्तान के लिए आखिरी गेंद तक लड़ाई जारी रखेंगे.

Show More

Related Articles

Close