[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

ईद मुबारक के साथ हुआ रमजान माह का भव्य समापन

औरंगाबाद:- ईदुलफितर त्यौहार कसबे और आसपास के तमाम ग्रामीण क्षेत्र में हर्षोल्लास व खुशनुमा माहौल में मनाया गया.बड़ी तादाद में लोगों ने एक दूसरे के गले लग कर ईद मुबारक का आदान-प्रदान किया तथा पकवान खिलाये.

सुबह सवा आठ बजे पवसरा रोड स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की गई. सुबह से ही नमाजियों का ईद गाह पर पहुंचना शुरु हो गया था. आठ बजते बजते ईद गाह परिसर खचाखच भर गया. ईद गाह के समीप खेतों मे भी नमाज अदा की गई लेकिन सड़क पर नमाज नहीं पढी गई. ईद की नमाज जामामस्जिद के पेश इमाम कारी शेरमौहम्मद ने पढ़ाई. अपने खुतबे में कारी साहब ने मुल्क और कौम के अमन-चैन के लिए दुआ की और मुस्लिम समुदाय से दीन इमान पर चलते हुए गरीबों की इमदाद करने की अपील की.

ईद गाह पर मेला लगा हुआ था. बच्चों में खेलखिलौने चांट पकौड़ी का जबरदस्त उत्साह नजर आया.

प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए थे. एस डी एम सदर आशीष कुमार सिंह, थानाध्यक्ष प्रताप सिंह कसबा इंचार्ज अनोखे पुरी,तमाम एस आई भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

ईद के बाद लोगों ने गले मिल एक दूसरे को ईद मुबारक कहा. नगर पंचायत ने ईद गाह पर बेहतर साफ-सफाई कराकर शीतल जल की व्यवस्था कराकर सराहनीय कार्य किया.चेयरमैन अख्तर अली स्वयं ईद गाह पर मौजूद रहे. ईद गाह के अलावा मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा की गई.

हिन्दू भाईयों ने भी मुस्लिम भाईयों को ईद मिलकर बधाई दी, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने हिन्दू भाईयों का शीर और पकवान खिला स्वागत सत्कार किया.

औरंगाबाद से राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close