[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जल संरक्षण रैली निकाल कर युवाओं ने ग्रामीणों को जल ही जीवन है का दिया संदेश

औरंगाबाद:- समीपवर्ती ग्राम मूंढीबकापुर में मंगलवार को गांव के युवाओं ने जल संरक्षण रैली निकाली. रैली का शुभारंभ करप्शन फ्री इंडिया के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने हरी झंडी दिखाकर किया. अपने संबोधन में भारतीय ने कहा कि भूमिगत जल का बेतरतीब दोहन आगामी जल संकट का जनक बनने जा रहा है. प्राणीमात्र का जीवन संकट में ना पड़े इसके लिए जल संसाधन की रक्षा व जल संरक्षण अत्यंत आवश्यक है.

आदर्श ग्राम मूंढी बकापुर सेवा समिति के तत्वावधान में निशुल्क पुस्तकालय के छात्रों ने रिंकू प्रजापति के नेतृत्व में रैली निकाली. रैली में शामिल युवा *जल है तो कल है* *जल बचाओ जीवन बचाओ* के नारे बुलंद करते चल रहे थे.गांव के गली मोहल्लों से होती हुई रैली पुन: पुस्तकालय भवन पहुंच कर संपन्न हुई. युवा ओं ने घरों पर दस्तक दे महिलाओ बच्चों व बडों को जल संरक्षण का आग्रह किया. बौबी गूर्जर ने बताया कि एक दशक पूर्व गांव में पेयजल टंकी लगी थी पाइपलाइन में जहां नल नहीं लगे हैं वहां से पानी सड़क व नाली में बहकर बर्बाद होता है उन्होने लोगों से नल लगाकर जल की बर्बादी की रोकथाम करने की अपील की.

रैली में कपिल मंडार, जोगेंद्र गूर्जर, बौबी गूर्जर रिंकू प्रजापति, अरविंद लोधी,कृष्ण लोधी,एकांत मंडार, दीपांशु भडाना, सुमित,रवि लोधी,धर्मेन्द्र ,हरेंद्र सैनी,मोहित, तरुण,सचिन, नितिन मंडार, मोहित, आदि मौजूद रहे.

गांव वासियों ने युवा ओं के संदेश की भरपूर सराहना और समर्थन किया.

औरंगाबाद से राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close