[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

सीएमओ ने सीएचसी-पीएचसी का किया निरीक्षण

  • सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देश
  • अस्पताल के अभिलेखों का किया निरीक्षण

बुलंदशहर:- मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने गुरुवार को जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) पहासू ,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) छतारी और दौलतपुर-खुर्द का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पीएचसी-सीएचसी में अनुपस्थित मिले चिकित्सक सहित स्वास्थ्य कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। सीएमओ ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों के अभिलेखों का भी निरीक्षण किया और उन्हें पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने गुरुवार को जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहासू,  पीएचसी छतारी सहित दौलतपुर-खुर्द औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएचसी पहासू में एक चिकित्सक और 12 कर्मचारी अनुपस्थिति मिले। उन्होंने अनुपस्थिति मिले सभी कर्मचारियों का एक-एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने छतारी पीएचसी प्रांगण में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण की प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट, उपस्थिति रजिस्टर, भ्रमण पंजिका आदि दस्तावेजों का अवलोकन किया। साथ ही स्टॉक रजिस्टर, दवा की प्रविष्टि का अवलोकन करते हुए मौके पर मौजूद फार्मासिस्ट हरेंद्र कुमार को जरूरी दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने प्रसव कक्ष रजिस्टर, रात्रिकालीन ड्यूटी रोस्टर का भी अवलोकन किया।

Show More

Related Articles

Close