[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

बच्चों ने उठाया वाटर मेलन पार्टी का लुत्फ

औरंगाबाद:- आर के पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को वाटर मेलन पार्टी का आयोजन किया गया। किंडर गार्डन के बच्चों ने तरबूज जैसे वस्त्र धारण किए । और कविता गीत भाषण के माध्यम से तरबूज की उपयोगिता और बनावट पर प्रकाश डाला। बच्चों ने तरबूज के केक बनाये और गले में वाटर मेलन के कट आउट धारण किए। स्कूली शिक्षिकाओं ने बच्चों को तरबूज के फायदे, खाने के तौर तरीके बताये।

प्रधानाचार्य उपासना शर्मा ने बताया कि तरबूज खाने से इम्युनिटी बढ़ती है साथ ही शरीर के लिए आवश्यक पानी की पूर्ति होती है। प्रबंधक शाहिद अली ने बच्चों को बताया कि तरबूज खाने के पश्चात पानी नहीं पीना चाहिए तथा तरबूज को हमेशा ठंडा करके ही खाना चाहिए। उन्होंने कहा कि तरबूज से विटामिन ए बी और सी की कमी दूर होती है। अपने आहार में फलों को शामिल किया जाना हमेशा लाभदायक होता है।

कार्यक्रम का संचालन शाजिया नूर ने किया । उन्होंने बताया कि बच्चों में बढ़ती जंक फूड और कोल्डड्रिंक आदि की लत को हतोत्साहित करने के उद्देश्य से और फलों में बच्चों की रूचि बढ़ाने के उद्देश्य को लेकर ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने वाटर मेलन का जमकर लुत्फ उठाया।

इस अवसर पर पुष्पेन्द्र शर्मा, सलीम खान,शकून, दिलशाद,नीलम चौधरी सुमित, यासीन, भूमिका गुप्ता,, सीमा चौहान रानी, दीपाली, कुमकुम अग्रवाल, मीनाक्षी, विमलेश, आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close