[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

बी सी पी एम कर रही है महिला स्वास्थ्य कर्मियों का शोषण

औरंगाबाद:- ब्लाक स्याना क्षेत्र में कार्यरत आशाओं और संगिनी स्वास्थ्य कर्मियों ने गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय कुमार सिंह के कार्यालय पर पहुंचकर बी सी पी एम सविता देवी पर अवैध वसूली करने, डराने धमकाने और बदसलूकी करने के आरोप लगाते हुए जोरदार प्रदर्शन किया तथा धरना दिया। धरना प्रदर्शन करने के पश्चात स्वास्थ्य कर्मियों ने सी एम ओ को एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि सी एच सी स्याना पर तैनात बी सी पी एम सविता देवी ने एक बाहरी व्यक्ति विनोद दाहिया जो कि संगिनी जयवीरी का पति है को अपने कार्यालय में बतौर सहायक रखा हुआ है। बी सी पी एम सविता देवी जयवीरी के क्षेत्र की कुछ आशाओं के बैंक खातों में अधिक धनराशि डलवा कर विनोद दाहिया और जयवीरी के माध्यम से आधी रकम वापस वसूल लेती है। आशाओं और संगिनी को डराया धमकाया जाता है और नौकरी से निकलवा देने की धमकी देकर अवैध वसूली की जाती है।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि जयवीरी आशा यूनियन की स्वयंभू अध्यक्ष बनी हुई है और उसका पति विनोद दाहिया खुद कोयूनियन का संरक्षक बताकर स्वास्थ्य कर्मियों और कर्मचारियों का शोषण कर रहा है।

प्रदर्शन कारियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से अपना हक व पूरा मानदेय दिलाने और दोषी बी सी पी एम सविता देवी को सी एच सी स्याना से अविलंब हटाये जाने की मांग की है।

धरना प्रदर्शन करने वालों में संगिनी राजेन्द्री देवी लोधी,सुमन लता त्यागी, सुशीला चौहान, विजय लक्ष्मी लोधी, शांति लोधी चित्रा वर्मा, गीता शर्मा रीना देवी,माला गुप्ता, कौशल , पुष्प लता कमलेश, महेश सिंह, संजय, चौहान, नानकचंद, नीतू त्यागी, अर्चना पूनम बबीता समीना सीमा सतपाली, बसंती गुड्डी जयदेवी, वैजन्ती आदि मौजूद रहीं।सी एम ओ डा॰ विनय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित बी सी पी एम सविता देवी को स्याना सी एच सी से हटा दिया गया है। उसको बी बी नगर भेजा गया है। आरोपों की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close