[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बलिया

रोक के वावजूद भी भारी वाहनों का वीर कुंवर सिंह सेतु पर हो रहा आवागमन

भरौली (बलिया):- यूपी बिहार बार्डर पर बना वीर कुंवर सिंह सेतु पर बैरीकेडिंग के बगल से भारी वाहनों का आवागमन बदस्तूर जारी है। बताते चलें कि 1977 में लोकार्पित इस पूल की जर्ज़र अवस्था को देखते हुए इस पर भारी वाहनों का चलना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। इसके लिए गत कुछ वर्षों से पूल के दोनों तरफ बैरिकेडिंग कर दिया गया है कि बड़ी भारी वाहनो का आवागमन न हो सके। छोटी गाड़ियों और बाइक से लोग आ जा सके। सबसे बड़ी बात तो यह है कि पूल के दोनों तरफ रात दिन पुलिस का पीकेट रहता है। भरौली यूपी की तरफ नरही थाने की पुलिस और बिहार साइड में बक्सर की पुलिस मौजूद रहती हैं। फिर भी भारी वाहनों का आवागमन जारी है

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पुलिस को चढ़ावा देकर भारी वाहनों का आवागमन धड़ल्ले से जारी है। भारी वाहन चालक बैरीकेडिंग के बगल से असानी से यूपी एवं बिहार में प्रवेश कर रहे है । पुलिस की संलिप्तता से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

बता दें कि इस बार्डर पर पशु तस्करी, शराब, गांजा, खाद्यान्न, लाल बालू, सफ़ेद बालू, खाद, सीमेंट के साथ ही कई प्रकार की तस्करी इस बार्डर से होने की चर्चा होती रहती है। आजकल डीजल-पेट्रोल की तस्करी की चर्चा भी जोरों पर चल रही है। बिहार में रेट अधिक होने के चलते तस्कर अवसर का लाभ उठा रहे हैं।

रिपोर्ट – संजय राय

Show More

Related Articles

Close