[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

महाविद्यालय में हुआ सेमिनार का आयोजन

*महाविद्यालय में हुआ सेमिनार का आयोजन*
*कृषि रसायन के सेमिनार में दिये गये आवश्यक टिप्स*
*औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल*
औरंगाबाद:- अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में बुधवार को पुस्तकालय भवन में कृषि रसायन विभाग के सौजन्य से एक सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ राजेन्द्र कुमार ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित करके किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कृषि रसायन खेती का अति आवश्यक अंग है। निरंतर शोध से बेहतर परिणाम मिलने संभव हैं
संचालन कर रहे कृषि रसायन विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ बी एस चौधरी ने सेमिनार के आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला और छात्र छात्राओं को विषय संबंधी आवश्यक टिप्स दिए।
इसी विभाग के प्रभारी प्रोफेसर डॉ हरेंद्र सिंह ने प्रतिभागियों को अपनीप्रतिभा को नई दिशा देने के लिए प्रेरित किया और अनेक उपयोगी जानकारी दी। असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अवधेश प्रताप सिंह ने छात्रों को अपने उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन से अपना और अपने महाविद्यालय का नाम रोशन करने का आवाहन किया और जानकारी पाने में किसी भी प्रकार का संकोच नहीं करने का आग्रह किया।
कार्यक्रम में एम एस सी एजी द्वितीय तथा चतुर्थ सेमिस्टर के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया आकाश विपिन कुमार यादव प्रदीप कुमार कु कृष्णा , कृष्ण कुमार गौतम अजय कुमार भरत सिंह आदि मौजूद रहे।
डॉ मनीष मिश्रा ने आगंतुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close