[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

ग्राम में तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर विधायक से की शिकायत

ग्राम पिपाला इग्लासपुर में तालाब पर अवैध कब्जे की शिकायत विधायक से

औरंगाबाद:- विकास खंड अगौता अंतर्गत ग्राम पिपाला इग्लासपुर में पुराने शिव मंदिर के पास गांव का काफी पुराना तालाब बना हुआ है। लगभग दो तिहाई गांव का गंदा पानी, बरसाती पानी अरसे से इसी तालाब में समाता आ रहा है। कुछ समय पूर्व गांव के ही एक व्यक्ति ने तालाब की जमीन का कथित तौर पर बैनामा करा लिया। ग्रामीणों ने एतराज़ जताया तो वह दबंगाई पर उतर आया और उसने तालाब में रिबोर कराकर तालाब में जमा गंदगी युक्त पानी जमीन में गहराई तक पहुंचाना शुरू कर दिया।

इस गांव को उन्नत भारत अभियान के अंतर्गत अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी ने गोद लिया है। यह

अभियान मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित है। जब इसके छात्र छात्राओं स्वयं सेवकों ने गांव पहुंच कर सर्वे किया तो ग्रामीणों ने उनके समक्ष अपनी समस्या रखी और गांव के गंदे पानी को जमींदोज करने पर महामारी फैलने की आशंका जताई।

उन्नत भारत अभियान के समन्वयक डॉ बी एस चौधरी ने क्षेत्रीय विधायक संजय शर्मा को शिकायती पत्र भेजकर प्रकरण की जानकारी देते हुए समस्या समाधान कराने की मांग की है। डा चौधरी ने बताया कि विधायक ने जिलाधिकारी को प्रकरण से अवगत कराते हुए शीघ्र समाधान कराने का आश्वासन दिया है।

दूसरी ओर खंड विकास अधिकारी अगौता ने प्रकरण की जानकारी होने से इंकार करते हुए कहा कि अविलंब गांव में पहुंचकर जांच पड़ताल की जायेगी। किसी को भी तालाब पर अवैध कब्जा नहीं करने दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Close