[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

राशन डीलर दबंगों को देता है पूरा राशन, गरीबों के राशन में मनमानी कटौती

औरंगाबाद:- ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम पोथ निवासी बबली पत्नी शिव लाल सिंह ने प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को शिकायती पत्र भेजकर राशन डीलर की मनमानी रुकवाये जाने की मांग की है।

‌मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में पीड़िता ने बताया है कि उसके पति शिवलाल के नाम से चार यूनिट का राशनकार्ड बना हुआ है। डीलर के रजिस्टर में 194 नंबर पर दर्ज है। बुद्धवार की सुबह उसने अपने लड़के को राशन लेने भेजा तो डीलर ने 8 किलो ग्राम गैंहू तथा 8 किलो ग्राम चावल दिए। मैंने डीलर की दुकान पर जाकर देखा तो वह दबंग लोगों को तो पूरा राशन दे रहा था और कमजोर, गरीबों को आधा अधुरा राशन देकर टरका रहा था। पूरा राशन मांगने पर हडका कर कार्ड कैंसिल कराने की धमकी देकर भगा देता है।

शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया है कि डीलर की राशन वाले इंस्पेक्टर से सांठगांठ है। वो कहता है इंस्पेक्टर को हर महीने पैसे देता हूं वो भी मेरा पूरा साथ देगा। कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता ।में चाहूं तो तुम्हारे कार्ड को मिनटों में केंसिल करा दूंगा।

शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री से डीलर और इंस्पेक्टर की किसी बड़े अधिकारी से खुली जांच पड़ताल कराने और गरीबों कमजोरों को भी पूरा राशन दिलाने की मांग की है।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close