[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

वित्तमंत्री ने तीन सीएचसी प्रभारियों को किया सम्मानित

बुलंदशहर:-  आज उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री ने जनपद के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को कायाकल्प योजना के तहत सम्मानित किया। तीनों को कायाकल्प योजना के तहत एक-एक लाख रुपये की नकद राशि मिलेगी, जिससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की सुविधाओं को बेहतर किया जा सकेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीके सिंह ने बताया बुधवार को प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने जनपद का निरीक्षण किया। उसी क्रम में उन्होंने जिलाधिकारी सभागार में जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्याना, शिकारपुर और जहीराबाद के केंद्र प्रभारियों को कायाकल्प योजना के तहत सम्मानित किया। जनपद के तीनों प्रभारियों को वित्तमंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। पिछले दिनों प्रदेश सरकार द्वारा कायाकल्प योजना के तहत अस्पतालों का निरीक्षण कराया गया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए सरकार द्वारा एक-एक लाख रुपए दिए जाएंगे, जिससे वहां की व्यवस्था और बेहतर हो सकेगी।

शिकारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ शशि शेखर सिंह ने कहा वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए और बेहतर कार्य करेंगे, जिससे वहां आने वाले सभी मरीजों को दवा पानी सहित बैठने की उचित व्यवस्था मिल सके। हालांकि अब भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले सभी मरीजों के लिए उचित व्यवस्था है। यहां पर ओपीडी से लेकर दवा वितरण तक के लिए एक विशेष टीम तैनात रहती है।

Show More

Related Articles

Close