[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगर

भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति ने पंचायत कर लिये अहम निर्णय

गौतम बुध्द नगर:- भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति की किसान पंचायत का आयोजन जेवर के गांव कुरैब में किया गया। जिसकी अध्यक्षता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर जी एवं संचालन

राष्ट्रीय वरिष्ठ महासचिव रामभरोसे शर्मा जी ने किया। बैठक में सैंकड़ो की तादाद में लोगों ने संगठन की सदस्यता ली एवं किसानों की समस्याओं को लेकर विस्तार से चर्चा की।

22 जून दिन बुद्धवार को भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति के स्थापना दिवस के मौके पर जेवर में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा ।
किसानों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर जी ने कहा कि हम जेवर एयरपोर्ट के किसानों की आवाज को पूरी मजबूती के साथ उठाने का काम करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में किसानों को सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा मिलना चाहिए, ये किसानों का अधिकार है।

किसान परिवार के कम से कम एक सदस्य को योग्यता के अनुसार रोजगार की व्यवस्था की जाए। आज किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जेवर एयरपोर्ट के विस्थापित किसानों के लिए बेहतर व्यवस्था नहीं की गई, किसान लगातार तहसील एवं प्राधिकरणों के चक्कर काटने पर मजबूर हैं। इन सारी समस्याओं को लेकर बहुत जल्द ही भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति जेवर में एक महापंचायत का आयोजन करेगी, जिसमें हजारों की तादात में किसान एकजुट होकर अपने अधिकार की लड़ाई को पूरी मजबूती के साथ लड़ने का आह्वान करेंगे।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरीश छौंकर, प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, राष्ट्रीय महामंत्री मनोज प्रधान, राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता के पी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष लोकेश शर्मा, महिला प्रदेश सचिव राधा रानी, प्रदेश सचिव धर्म सिंह, योगेश मुखिया जिला अध्यक्ष, मुकेश गौड़ रौनीजा आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे।
इस मौके पर चंदीमल जी, सुरजन भाटी, मोनू भाटी, रोहित चौधरी प्रदेश सचिव, यामीन मलिक, ऋषि पाल दयानतपुर तहसील अध्यक्ष, जेवर ब्लॉक अध्यक्ष मनीष गढ़ी, फहीम भाटी, श्रीपाल दयानतपुर, बाबू सिंह, पवन भाटी, विपिन भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close