[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गणमान्य लोगों, विभिन्न धर्म गुरुओं और सभासदों की बैठक में की सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील

औरंगाबाद:- थाना परिसर में मंगलवार की देर शाम पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में जामा मस्जिद के पेश इमाम कारी शेर मोहम्मद, मौहल्ला सईदगढी मस्जिद के पेश इमाम मौलाना अकरम आदि के साथ सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु विचार विमर्श किया गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि समूचे प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु प्रदेश सरकार कृत संकल्प है। हर कीमत पर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें। अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाये। असामाजिक तत्वों और फिजा बिगाड़ने वालों की त्वरित सूचना प्रशासन और स्थानीय पुलिस को दी जाये। प्रत्येक धर्म स्थल के मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जायें जिससे दंगाईयों की पहचान आसानी से हो सके।

बैठक में नगर पंचायत के सभी सभासदों, विभिन्न राजनीतिक दलों के असरदार लोगों से भी सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु विशेष प्रयास करने और अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाने की भी अपील की गई।

बैठक में कुछ लोगों ने धर्म स्थलों पर लाउडस्पीकरों की आवाज निर्धारित मानक से अधिक होने की जानकारी दी गई जिसपर आधिकारियों ने सभी धर्मस्थलों संचालकों से निर्धारित मानक के अनुरूप ही लाउडस्पीकरों की आवाज संचालित करने की कड़ी हिदायत दी गई साथ ही निर्धारित मानक का पालन नहीं करने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई।

चेयरमैन अख्तर अली मेवाती, बसपा नेता अब्दुल्ला कुरैशी ने भी अधिकारियों को बताया कि इस कसबे में हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द बना हुआ है सभी लोग शांति पूर्वक एक दूसरे की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए त्यौहार मनाते आये हैं आगे भी यही परंपरा जारी रहेगी।

बैठक में ए डी एम प्रशासन प्रशांत कुमार, एस डी एम सदर आशीष कुमार सिंह, एस पी सिटी एस एन तिवारी, अपर पुलिस अधीक्षक शशांक सिंह , चेयरमैन अख्तर अली मेवाती, बसपा नेता अब्दुल्ला कुरैशी, बौबी शर्मा, गजेन्द्र लोधी, दीनू अग्रवाल, विनोद अग्रवाल सभासद नईम कुरैशी, यामीन अल्वी यामीन मेवाती प्रदीप वर्मा, सचिन वर्मा, व्यापार मंडल अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता, डॉ अशोक लोधी ताहिर मेवाती नितिन सिंघल आदि अनेक लोग मौजूद रहे। थाना प्रभारी प्रताप सिंह ने कहा कि जो भी समस्या हो उसे किसी भी समय बताया जाये जिससे उसका त्वरित समाधान कराया जा सके।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close