[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

सेक्स वर्कर के बेडरूम में मिली धार्मिक किताब तो ग्राहक ने मौत के घाट उतारने के बाद जलाया

नई दिल्ली. नाइजीरिया के लागोस में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने दुनिया में धार्मिक कट्टरता के बढ़ते खतरे की ओर फिर से अपना ध्यान खींचा है. यहां एक सेक्स वर्कर को एक कस्टमर ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीट-पीटकर मारने के बाद केवल इसलिए जला दिया कि उसके बेडरूम के तकिए के नीचे से धार्मिक किताब पाई गई. सेक्स वर्कर हन्ना सालिउ का अपने कस्टमर से इस बात को लेकर विवाद हुआ कि उसके कमरे से 5,000 naira (नाइजीरिया की मुद्रा) गायब हो गए हैं. जबकि कस्टमर से उसे केवल 1,000 naira (नाइजीरिया की मुद्रा) मिले थे.

दोनों के बीच पैसे को लेकर विवाद बढ़ा तो कस्टमर ने सेक्स वर्कर हन्ना सालिउ के कमरे की तलाशी ली. इसी दौरान ग्राहक को हन्ना सालिउ के तकिए के नीचे से पवित्र धार्मिक किताब मिली. वेबसाइट pulse.ng की खबर के मुताबिक उसके बाद कस्टमर और उसके दोस्तों ने मिलकर सेक्स वर्कर हन्ना सालिउ को पीट-पीटकर मार डाला और उसे जला दिया.

बताया जाता है कि कस्टमर के साथ जो लोग थे वे हन्ना सालिउ के कमरे में पवित्र धार्मिक किताब मिलने के बाद इतने गुस्से में आ गए कि एक साथ उसके ऊपर टूट पड़े और पीट-पीटकर उसकी जान ले ली. इसके बाज सभी ने मिलकर उसे जला दिया. इन लोगों ने उससे सवाल किया कि उसे इस धार्मिक किताब की जरूरत क्यों है और वह इसका क्या उपयोग करती है! यह भी कहा जा रहा है कि हन्ना सालिउ को पीटने के अलावा उस पर चाकुओं से हमला किया गया. इस दर्दनाक घटना की पुष्टि करते हुए लागोस पुलिस ने बताया कि इस घटना के संदिग्धों की पहचान अबुबकर मूसा, सरौता मोनसुर और सुराजो यूसुफ के रूप में की गई है.

Show More

Related Articles

Close