[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

दबंगों ने किया कुंआ कब्जाने का प्रयास

औरंगाबाद:- नगर में पंचायती भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जे आम हैं। ताज़ा तरीन मामला कसबे के वार्ड 13 मालियान अव्वल मौहल्ले का है। मौहल्ले वालों का कहना है कि मौहल्ले में एक कुंआ बना हुआ है इस पर महिलाएं कुंआ पूजन , बृहस्पतिवार की पूजा अर्चना करतीं आ रही हैं। नगर पंचायत के अभिलेखों में सार्वजनिक कुंआ दर्ज है। कुछ दिनों से कुछ दबंग लोग कुंआ पूजन की जमीन हथियाने की फिराक में लगे हुए थे। रविवार को उन्होंने अवैध कब्जे की नीयत से निर्माण कार्य शुरू करा दिया। मौहल्ले वालों ने कुएं को सार्वजनिक बताकर निर्माण कार्य पर एतराज़ जताया लेकिन दबंगों ने एक नहीं सुनी।

मौहल्ले वालों ने ई ओ राजीव कुमार को जानकारी देते हुए अवैध कब्जा रूकवाने की गुहार लगाई। ई ओ राजीव कुमार ने तत्काल नगर पंचायत कर्मियों ओमदत्त गौतम, शकील अहमद और आफाक अहमद को मौके पर भेजकर निर्माण कार्य रुकवा दिया।

अवैध निर्माण कर रहे लोगों को सोमवार को भूमि अभिलेख दिखाने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही अग्रिम आदेश तक निमार्ण कार्य पुनः शुरू ना कराने के निर्देश दिए गए हैं।

अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि कुंए परअवैध कब्जे की शिकायत मिलने पर निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है। भूमि स्वामित्व के कागजात ‌देखने के पश्चात ही निर्माण कार्य शुरू होगा लेकिन पंचायती भूमि पर किसी को भी कब्जा नहीं करने दिया जाएगा।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close