[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगरग्रेटर नोएडा

ऑक्सफोर्ड में मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस

ग्रेटर नोएडा:- आज सिरसा स्थित ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों के साथ साथ अभिभावकों, एन सी सी कैडेट्स तथा माता गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट के सदस्यों एवं खिलाडियों ने योग क्रियाओं में भाग लिया ।

इस अवसर पर योग शिक्षक रोहित नागर तथा जितेन्द्र खटाना ने सभी को प्राणायम, भुजंग आसन, शशक आसन, ताडासन, उत्तान्पादासन, शवासन आदि आसनों के माध्यम से लोगों को योगाभ्यास कराया। इस अवसर पर योग शिक्षकों ने योग कराने के साथ साथ योग के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री राकेश कुमार ने योग सत्र के पश्चात उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें प्रात: जल्दी उठने का बडा महत्व है। यदि हमें तन के साथ साथ मन को भी स्वस्थ रखना है तो इसके लिए हमें योग को अवश्य अपनाना पड़ेगा।

इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ साथ अभिभावक, शिक्षकगण, विद्यालय की उप प्रधानाचार्या श्रीमती वन्दना शर्मा, प्रधानाचार्या श्रीमती मीनाक्षी बाँगर, प्रबंध निदेशिका श्रीमती नूतन भाटी, चेयरमैन श्री राकेश भाटी के साथ साथ माता गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट की अध्यक्षा तथा समाज सेविका श्रीमती रेखा गुर्जर भी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Close