[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

किसानों का शोषण करने के आरोप में इफ्को सैंटर का लाइसेंस सस्पेंड

औरंगाबाद:- किसानों का उत्पीड़न करने के आरोपों की मौके पर जांच करने और प्रथम दृष्टया आरोपों की पुष्टि हो जाने पर जिला कृषि अधिकारी राहुल तेवतिया ने स्थानीय इफ्को सैंटर का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है.

इसके अलावा तेवतिया ने बताया कि शुक्रवार को शिकायत मिलते ही तत्काल जांच पडताल की गई. सभी शिकायत कर्ताओं के लिखित बयान लिए गए हैं साथ ही आरोपी सेंटर को नोटिस जारी किया गया है. स्पष्टीकरण मिलने पर नियमानुसार कारवाई की जायेगी.एफ आई आर भी कराई जा सकती है.

विदित हो कि स्थानीय इफ्को सैंटर पर संचालक अरसे से मनमाने तौर पर किसानों के साथ दुर्व्यवहार, आर्थिक शोषण और जबरन अधिक रकम वसूलता आ रहा था. किसानों ने इसकी शिकायत करप्शन फ्री इंडिया के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय से की थी. किसानों को न्याय दिलाने के लिए भारतीय ने एस डी एम सदर और जिला कृषि अधिकारी से जांच करके कारवाई करने का आग्रह किया. जिसपर जिला कृषि अधिकारी राहुल तेवतिया ने शुक्रवार को कसबे में आकर सेंटर की जांच पडताल की थी.

तेवतिया ने बताया कि किसानों का उत्पीड़न करने वाले किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई बिना किसी के दबाव के की जायेगी.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close