[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

पश्चिमी यूपी में तेज बारिश, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले दो दिन तक कैसा रहेगा मौसाम

पश्चिमी यूपी में तेज बारिश, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले दो दिन तक कैसा रहेगा मौसाम

दो दिन से रुक-रुककर हो रही बारिश ने बुधवार की रात तेज रुख अख्तियार कर लिया। देर रात हुई बारिश से मौसम में बदलाव के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। वहीं दिनभर आसमान में बादलों की आंख मिचौली रही, जिससे उमस बनी रही। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अभी दो दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही देखने को मिलेगा। वहीं तेज बारिश के बाद शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति से भी लोगों को जूझना पड़ा।

पश्चिमी यूपी के लोगों के साथ मानसून की बेवफाई के कारण उमस लगातार बढ़ रही है। लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। बीच-बीच में रुक-रुककर हो रही बूंदाबांदी से तापमान के साथ उमस भी बढ़ रही है। हालांकि, पिछले दो दिनों से देहात व शहर में हुई बारिश से बुधवार को मौसम सुहाना बना रहा। दिनभर सूरज का बादलों के साथ लुका छिपी का खेल चलता रहा। हल्की उमस से लोगों को कुछ परेशानी हुई।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी दो दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा और हल्की बूंदाबांदी के आसार भी हैं। जिससे गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। जल्द मानसून की अच्छी बारिश भी होगी। मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता अधिकतम 86 व न्यूनतम 80 प्रतिशत दर्ज की गई। बारिश 0.1 मिमी दर्ज की गई। मेरठ का औसत एक्यूआई 63 दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: संजय खोखर हत्याकांड: हत्या की असली वजह क्या है, कौन-कौन इसमें शामिल, बेटा बोला-सबके नाम सामने आएं

आईआईएफएसआर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष का कहना है कि अभी दो दिन तक मौसम सुहाना बना रहेगा। हल्की बूंदाबांदी होने से उमस से राहत मिलेगी। जल्द ही अच्छी बारिश के संकेत हैं।

Show More

Related Articles

Close