[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
जानकारी

कैसी है मौत के बाद की रहस्यमयी दुनिया

कैसी है मौत के बाद की रहस्यमयी दुनिया? रोंगटे खड़े कर देगा शख्स का अनुभव

नियर डेथ एक्सपीरिएंस (NDE) यानी मौत का करीब से अनुभव. इस विषय पर मेडिकल साइंस के दिग्गजों और धार्मिक पंडितों के बीच लंबे समय से बहस छिड़ी हुई है. मौत के बाद की रहस्यमयी दुनिया को समझने के लिए मेडिकल साइंस कई प्रयोग कर चुका है. मस्तिष्क तक पहुंचने वाली ऑक्सीजन को ब्लॉक करके भी उस दुनिया तक पहुंचने की कोशिश की जा चुकी है.

पीटर नाम के एक व्यक्ति ने हाल ही में ‘नियर डेथ एक्सपीरिएंस’ को लेकर ऐसा खुलासा किया जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान है. पीटर का दावा है कि मौत के बाद की दुनिया को उसने बेहद करीब से देखा है.

नियर डेथ एक्सपीरिएंस रिसर्च फाउंडेशन की वेबसाइट पर पीटर के अनुभवों को साझा किया गया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पीटर ने 16 मार्च 2010 को मौत के बाद की दुनिया को देखा था.

रिपोर्ट के अनुसार, पीटर के साथ बाथ टब में नहाते वक्त ऐसा हो चुका है. बाथ टब में कुछ देर डूबने के बाद पीटर ने जो देखा वो आज तक उसके जेहन से नहीं निकल पाया है

.

पीटर ने बताया कि पानी में डूबने के बाद उसकी आंखों के आगे घना अंधेरा छाने लगा था. इसके बाद उसे काले लिबास में एक लड़की भी नजर आई थी.

पीटर ने ये सब उस वक्त अनुभव किया जब उसका शरीर आत्मा से लगभग मुक्त हो चुका था. पीटर ने बड़े विश्वास से बताया है कि उसने सिर्फ लड़की की छाया देखी थी. उस लड़की का कोई चेहरा नहीं था.

ये बिल्कुल वैसा ही अनुभव था जैसे किसी ने आपको एक चादर में लपेट दिया हो. उस लड़की के बालों का रंग हल्का ब्राउन था. ये रंग हू-ब-हू पीनट बटर जैसा था.

बता दें कि कुछ महीनों पहले इवा नाम की एक महिला ने भी ‘नियर डेथ एक्सपीरिएंस’ को लेकर अपना एक्सपीरिएंस लोगों के साथ शेयर किया था. ईवा ने स्पष्ट कहा था कि मृत्यु के बाद मनुष्यों के शरीर की कोई सीमा नहीं होती.

Show More

Related Articles

Close