[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

स्कूली बच्चों ने बनाये चेहरों पर तिरंगे, हर घर तिरंगा फहराने का किया आह्वान

आजादी का अमृत महोत्सव मनाया धूमधाम से

औरंगाबाद) (बुलंदशहर ) आर के पब्लिक स्कूल में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का आकर्षण बच्चों द्वारा अपने चेहरों पर तिरंगा सजाना था।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय डायरेक्टर नरेशचंद्र शर्मा व चेयरपर्सन शाहिद अली ने भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया। स्कूली बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर राष्टृगान गाया।
अपने संबोधन में नरेशचंद्र शर्मा ने कहा कि आजादी के 75वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में केन्द्र सरकार ने सभी देशवासियों को आजाद भारत के जश्न और आजादी का अहसास कराने के लिए इस वर्ष को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।
शाहिद अली ने कहा कि हर भारतीय नागरिक का पहला धर्म देश भक्ति है। सभी को आजादी का जश्न धूमधाम से उत्साह पूर्वक मनाना चाहिए।
प्रधानाचार्य उपासना शर्मा ने कहा कि सभी लोगों को अपने घरों पर इस बार राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश के प्रति सम्मान और वफादारी का परिचय देना चाहिए। उन्होंने ध्वजारोहण के समय बरती जाने वाली सावधानियों पर भी प्रकाश डाला।
इस अवसर पर वक्ताओं ने देश के शहीदों को भी नमन करते हुए उनके अमर बलिदान को याद किया।
बच्चों ने अपने चेहरों पर तिरंगे सुसज्जित कर देश भक्ति गीत गाए। नृत्य संगीत गायन हुआ और सभी ने तिरंगे को सलामी देकर सम्मान किया।
कार्यक्रम का संचालन शाजिया नूर और नीलम चौधरी ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर कुमकुम अग्रवाल, मीनाक्षी, सलीम, दिलशाद यासीन दीपाली,पवन,सकुन, सीमा रानी विमलेश रेखा भूमिका उमर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close