राष्ट्रीय

टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का निधन

टिकटॉक स्टार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेत्री सोनाली फोगाट (sonali phogat Death) की मौत हो गई है. गोवा में हार्टअटैक की वजह से 42 वर्षीय सोनाली फोगाट का निधन हो गया. सोनाली फोगाट ने 2019 में हरियाणा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर आदमपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था. चुनाव के दौरान वो टिकटॉक पर अपने वीडियोज के लिए भी काफ़ी चर्चित रही थीं.

भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगट का सोमवार रात गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वे बीजेपी के नेताओं के साथ गोवा में थीं. मौत से कुछ समय पहले सोनाली फोगट ने अपना एक वीडियो पोस्ट किया था. साथ ही उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दी थी. स्थानीय प्रशासन उनकी मौत की वजह की पुष्टि करने में जुटा है.

Big Boss 14 का हिस्सा थीं सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट रियल्टी शो बिग बॉस-14 का हिस्सा थीं. इस शो के दौरान उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए थे. उन्होंने कहा था कि उनके पति की मौत के बाद उनकी लाइफ में एक बड़ा बदलाव लेकर एक शख्स आया था, कुछ कारणों की वजह से ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका. वैसे सोनाली ने उस शख्स का नाम उजागर नहीं किया था.

आदमपुर सीट पर सोनाली ने फिर से की थी दावेदारी

2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में सोनाली फोगाट आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ी थीं, लेकिन हार गई थीं. उन्हें कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने हराया था. अब कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से बीजेपी में आ गए हैं और इस सीट से अपने बेटे को चुनाव लड़ाना चाहते हैं. वहीं इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में सोनाली फोगाट ने भी अपनी दावेदारी की थी.

पिछले दिनों ही सोनाली फोगाट से मिलने कुलदीप बिश्नोई पहुंचे थे. यह सीट पिछले 55 साल से बिश्नोई के परिवार के ही कब्जे में है. अभी इस सीट पर उप चुनाव का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन राजनीतिक दलों ने यहां अपना दम-खम दिखाना शुरू कर दिया गया है. कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे को यहां से चुनाव लड़ाना चाहते हैं.

कौन हैं सोनाली फोगाट?

सोनाली फोगाट का जन्‍म 21 सितंबर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था. सोनाली का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. सोनाली ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग से की. इसके दो साल बाद यानी 2008 में उन्‍होंने बीजेपी जॉइन कर ली और पार्टी के लिए काम करने लगीं.

सोनाली फोगाट 2016 में उस समय चर्चा में आईं, जब उनके पति संजय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उस समय सोनाली मुंबई में थीं. पति की मौत के बाद सोनाली टूट गई थीं. 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सोनाली फोगाट को आदमपुर से टिकट दे दिया. हालांकि वह चुनाव हार गईं, लेकिन उनकी किस्मत पलट गई.

2020 में सोनाली फोगाट का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था. इस वीडियो में सोनाली फोगाट एक अध‍िकारी को चप्‍पल से मारती हुई नजर आई थीं. इसी साल सोनाली को बिग बॉस-14 के घर में जाने का मौका मिला. सोनाली टिकटॉक स्टार के साथ अभिनेत्री भी थीं और कई म्यूजिक एल्बम में नजर आ चुकी हैं. उनकी इकलौती बेटी है, जिसका नाम यशोदरा है.

Show More

Related Articles

Close