[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
नोएडा

आईएमएस में शिक्षक दिवस पर ओरियंटेशन का आयोजन

नोएडा। आईएमएस नोएडा में शिक्षक दिवस पर ओरियंटेशन का आयोजन हुआ। पीजीडीएम 2022-24 बैच के छात्रों के आयोजित इस कार्यक्रम में सफलता में शिक्षकों के योगदान विषय पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के दौरान आईएमएस की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी के साथ सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स के डीजीएम (एचआर) अभिषेक श्रीवास्तव, ऑडी (दिल्ली वेस्ट) के सीईओ दीपक चौधरी एवं ईवाई के सहायक निदेशक प्रतीक जैन ने अपने विचार प्रकट किए। वहीं सोमवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में छात्रों ने नुक्कड़ के माध्यम से व्यवहारिक एवं शैक्षणिक ज्ञान का भी चित्रण किया।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि हम अपने जीवन में एक दूसरे से सीखते हुए सफलता की नित नए मुकाम हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान की पहचान छात्रों से होती है, उसी प्रकार छात्रों की पहचान भी संस्थान के साथ जुड़ी होती है। हमें परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सद्भाव की दृष्टि से आगे बढ़ने के लिए प्रयास करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान डॉ. सूरी ने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी भविष्य में सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण रखते हुए एक लीडर के तौर पर सफलता की बुलंदी पर पहूंचे।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए दीपक चौधरी चौधरी ने कहा कि अगले 30 दिनों में आप सभी कुछ नया सोंचे, उदारता के साथ अपने विचारों को साझा करें एवं जीवन में कुछ नया करने की संकल्प लें। वहीं अभिषेक श्रीवास्तव ने असाधारण, अद्वितीय एवं उत्कृष्टता के माध्यम से अनोखा जुगाड़ की व्याख्या की। कार्यक्रम के दौरान प्रतीक जैन ने कहा कि हम सभी को बांस के पेड़ से सीखने की जरूरत है, अगर हम अपने करियर के शुरुआत में सिर्फ 4 साल सीखने में लगाते हैं तो हमारा भविष्य सुदृढ़ एवं उज्जवल होगा। वहीं आज के कार्यक्रम के अंत में इस्कॉन के मोटिवेशनल स्पीकर ने शिक्षक एवं छात्रों के साथ आर्ट ऑफ सेल्फ मैनेजमेंट पर चर्चा की।

 

Show More

Related Articles

Close