[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

भाजपा नेता ने लगाये पूर्ति निरीक्षक पर अवैध वसूली करने के आरोप

पूर्ति निरीक्षक ने दी भाजपा नेता के खिलाफ थाने पर तहरीर

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) तहसील स्याना अंतर्गत ग्राम ऊंचा गांव में सोमवार को सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार व‌ पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने की गरज से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पूर्ति निरीक्षक स्याना तहसील आशीष श्रीवास्तव आपूर्ति विभाग का प्रतिनिधित्व करने कार्यक्रम में शरीक हुए थे। कार्यक्रम समापन के बाद भाजपा नेता राहुल राघव ने पूर्ति निरीक्षक से राशन वितरण में हो रही धांधली व कार्रवाई नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया। भाजपा नेता ने तथा कुछ अन्य लोगों ने पूर्ति निरीक्षक पर राशन डीलरों से मासिक अवैध वसूली करने तथा अपने संरक्षण में डीलरों को उपभोक्ताओं का खुला शोषण करने की छूट देने के आरोप लगाये। पूर्ति निरीक्षक आरोपों को असत्य बताते रहे।
इस मौके पर हुई दोनों की नौकंझौक का एक विडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल विडियो में राहुल राघव कुछ लोगों के साथ पूर्ति निरीक्षक पर राशन वितरण में गड़बड़ी और अवैध वसूली करने के आरोप लगाते नजर आ रहे हैं जबकि पूर्ति निरीक्षक आशीष श्रीवास्तव आरोपों को नकारते हुए अपना पीछा छुड़ाते नज़र आ रहे हैं।
तहसील स्याना अंतर्गत अनेक ग्रामों के राशन कार्ड धारकों को डीलरों द्वारा शासन द्वारा निर्धारित से कम मात्रा में राशन मिलने की तमाम शिकायतें रहीं हैं। अनेक बार ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक से शिकायत दर्ज कराई लेकिन उपभोक्ताओं का कहना है कि आश्वासन तो मिला लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कुछ जानकार बताते हैं कि पूरे जनपद बुलंदशहर में राशन डीलर उपभोक्ताओं को कम मात्रा में राशन देते आ रहे हैं। लेकिन उनकी शिकायतों पर कार्यवाही नहीं होती।
एक उपभोक्ता का कहना है कि यदि शासन प्रशासन आपूर्ति विभाग के लोगों को शामिल किए बिना गांव देहात कस्बों में राशन वितरण की खुली जांच पड़ताल किसी भी अन्य विभाग के माध्यम से कराये तो राशन माफियाओं का बड़ा घोटाला सामने आते देर नहीं लगेगी ।
पूर्ति निरीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने तमाम आरोप निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने राहुल राघव को नामजद करते हुए नरसैना थाने पर तहरीर दी है।नरसैना थाना प्रभारी ने पूर्ति निरीक्षक की तहरीर मिलने की बात कहते हुए बताया कि मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है। उनके निर्देश पर ही कार्रवाई की जायेगी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close