[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

पी डब्लू डी विभाग की रोक के बाबजूद रास्ते पर अवैध निर्माण

ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पुनः अवैध निर्माण रुकवाया एक विधायक की शह पर हो रहा था सड़क किनारे अवैध निर्माण

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) ग्राम महमूदपुर परवाना में पी डब्लू डी की सड़क किनारे किये जा रहे अवैध निर्माण को ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रूकवा दिया। अवैध निर्माण कर्ता को पुलिस ने स्पष्ट निर्देश दिया कि पी डब्लू डी विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल किए बिना कोई निमार्ण कार्य पुनः शुरू किया गया तो कठोर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद जहांगीराबाद रोड़ पर महमूदपुर परवाना गांव के लिए पी डब्लू डी विभाग द्वारा निर्मित रोड़ है। इस रोड पर से होकर बादशाह पुर तालाब ,महमूदपुर, पोथ, भीकमपुर,जौंठ मकनपुर आदि गांवों का गन्ना चीनी मिल तक ढोया जाता रहा है। अगस्त माह में इस रोड के सहारे एक व्यक्ति ने अवैध निर्माण शुरू कर दिया था। ग्रामीणों की शिकायत पर पी डब्लू डी विभाग ने मौक़ा मुआयना करके निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी। ग्रामीणों की शिकायत पर मामला थाने पहुंचा था जिसपर थाना प्रभारी ने निर्माण कर्ता को निर्देश दिया था कि पी डब्लू डी विभाग की अनुमति मिलने पर ही निर्माण कार्य पुनः शुरू किया जाये।

बाबजूद इस लिखित फैसले के अवैध निर्माण कार्य बुधवार को पुनः शुरू कर दिया गया था ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सूचना दी जिसपर उप निरीक्षक सर्वेश यादव के नेतृत्व में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कर्ता को जमकर हड़काया और तत्काल प्रभाव से काम रुकवा दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि एक विधायक की शह पर अवैध निर्माण पुनः शुरू किया गया था। पी डब्लू डी विभाग विधायक के दबाव में आकर मामले की अनदेखी कर रहा है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी उनके पोर्टल पर दर्ज कराई है। शिकायती पत्र पर सतवीर सिंह धर्मवीर सिंह योगेश बादाम सिंह ग्रीस ओमकार कमरसिह प्रमोद कुमार रनवीर दलवीर ओमपाल अतवीर भोपाल,ज्ञानसिंह आदि के हस्ताक्षर हैं।

पी डब्लू डी अधिशासी अभियंता जगदीश सिंह ने खुद को मीटिंग में व्यस्त बताया,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close