[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

सीता हरण की लीला देख दर्शकों की आंखें हुईं नम

योगेश अग्रवाल एवं राकेश दादरी वालों ने कराया शुभारंभ, सूपणखा ने दर्शकों को किया लोटपोट

औरंगाबाद( बुलंदशहर) नागेश्वर मंदिर पर चल रहे रामलीला महोत्सव में गुरुवार को सीता हरण की मनोहारी लीला देख दर्शकों की आंखों से आंसू निकल आए।

श्री रामलीला अभिनय मंडल के तत्वावधान में गुरुवार की लीला का शुभारंभ योगेश अग्रवाल शेखपुर वाले एवं राकेश कुमार दादरी वालों ने बतौर मुख्य अतिथि संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया। भगवान श्री राम की तथा श्री रामायण जी की आरती उतारी । अतिथियों ने आयोजकों को सहयोग निधि भैंट की। आयोजन समिति ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

श्री सात्विक रामलीला पार्टी सूरजपुर टीकरी के लोकप्रिय कलाकारों ने गुरुवार को जयंत लीला से अभिनय प्रारंभ किया। महर्षि अत्रि, सती अनुसूया द्वारा जानकी जी को उपदेश देने,महर्षि सुतीक्ष्ण का श्री राम के प्रति अनुराग के साथ लीला का विस्तार किया गया।

लंका पति रावण की बहिन सूपणखा द्वारा राम लखन को रिझाने की लीला देख दर्शक लोटपोट हो गये। सूपणखा की नासिका काटने, रावण द्वारा क्रोधित होकर मारीच को स्वर्ण मृग बना कर भेजना सीता जी के कहने पर श्री राम का मृग के पीछे जाना और पीछे लखन लाल का लक्ष्मण रेखा खींच कर राम की सहायता हेतु जाने की लीला का सजीव प्रदर्शन किया गया।

साधू वेश में रावण द्वारा माता सीता का पंचवटी से हरण करने के साथ लीला को विश्राम दिया गया। सीता हरण की लीला देख दर्शकों की आंखें नम हो गईं।

मंच संचालन मनोज गुप्ता ने किया। राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता,चेतन कंसल दीपक अग्रवाल नितिन सिंघल, विजय कंसल, प्रदीप कुमार बालू, हेमंत गुप्ता, मनीष सिंघल, आदि सहयोगी रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close