[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीय

आईएबीसी ने किया डॉ किरण बेदी की पुस्तक फियरलेस गवर्नेंस का विमोचन 

- आईएबीसी के अध्यक्ष अजीत सिंह और विनेश विरानी के नेतृत्व में शिकागो में हुआ फियरलेस गवर्नेंस पुस्तक विमोचन का भव्य कार्यक्रम

 

– कार्यक्रम में पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल डॉ किरण बेदी को बेहतरीन प्रबन्धन व पुलिस विभागों की संरचनात्मक नींव में व्यापक सार्थक सुधारों के लिए किया गया सम्मानित

शिकागो(, यूएसए) भारत की पहली भारतीय पुलिस सेवा में सम्मिलित होने वाली प्रथम महिला अधिकारी व पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल डॉ किरण बेदी की पुस्तक फियरलेस गवर्नेंस का शिकागों में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में विमोचन किया गया।

पुस्तक विमोचन का कार्यक्रम इंडियन अमेरिकन बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अजीत सिंह और विनेश विरानी के नेतृत्व में प्रमुख सामुदायिक संगठनों के साथ मिलकर किया गया। आईएबीसी के अध्यक्ष अजीत सिंह ने उपस्थित लोगों को डॉ किरण बेदी की महानता से अवगत कराया। आर्ट ऑफ लिविंग की विनेश विरानी ने अपनी संक्षिप्त टिप्पणी में डॉ किरण बेदी को उनके निडर नेतृत्व के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम में डॉ किरण बेदी को बेहतरीन प्रबन्धन व पुलिस विभागों की संरचनात्मक नींव में व्यापक सार्थक सुधारों के लिए सम्मानित किया गया। डॉ किरण बेदी ने बताया कि उनकी पुस्तक फियरलेस गवर्नेंस सुशासन के मूल सिद्धांतों पर उनके दृष्टिकोण और सुशासन की क्षमता को समाहित करती है। कहा कि उन्होंने अपने जीवन के हर कदम पर अनेकों चुनौतियों का सामना दृढ़ संकल्प, विश्वास और अडिग संकल्प के साथ किया।

डॉ किरण बेदी ने सभी प्रवासी भारतीयों से महात्मा गाँधी के आदर्शों पर चलने की जरुरत पर बल दिया। डॉ भरत बरई ने भारत के स्वंतंत्रता संग्राम में महात्मा गांधी की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। एफआईए शिकागो के अध्यक्ष राकेश मल्होत्रा ने डॉ किरण बेदी के सम्मान में लिखी गई एक विशेष कविता किरण प्रस्तुत की जिसे डॉ किरण बेदी सहित उपस्थित सभी अतिथियों ने बहुत सराहा।

इस अवसर पर राकेश मल्होत्रा ने भारतीय अमेरिकी व्यापार परिषद से हर वर्ष दो अक्टूबर का दिन प्रेरणा दिवस के रूप में मनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर आईएबीसी प्रमुख कीर्ति कुमार रावूरी ने फियरलेस गवर्नेंस पुस्तक को सरकारी सिविल सेवा के पाठ्यक्रम में शामिल करने की वकालत की। ऋचा चंद द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया। समारोह का आयोजन आर्ट ऑफ लिविंग, नेशनल इंडिया हब, इलिनोइस क्रिकेट एसोसिएशन, वीएचपीए, हिंदू महिला नेटवर्क, शिकागो के भारतीय वरिष्ठ नागरिकों के साथ मिलकर किया।

इस अवसर पर अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधि राजा कृष्णमूर्ति, डॉ भरत बरई, डॉ श्रीनिवास रेड्डी, भारतीय कौंसलावास से कौंसुल रंजीत सिंह, फेडरेशन ऑफ़ इंडियन एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मल्होत्रा, शिकागो के प्रमुख समुदाय के लोग, श्वेता बैद, एल्डरवुमन, सिटी ऑफ़ ऑरोरा, नाग जायसवाल, मुरुगेश कासिलिंगम, विनीता गुलाबानी, निक वर्मा, सुब्बू अय्यर, सतीश दादापोगु, युवा अशंख, अनी सिंह सहित कई समुदाय के नेता उपस्थित थे।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close