[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

प्रमुख सचिव ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश 

निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूर्ण किया जाये : आलोक कुमार 

बुलंदशहर, : प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) आलोक कुमार ने शुक्रवार को जनपद के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था से निर्माण कार्यों की जानकारी ली और मुख्य चिकित्सा अधिकारी व चिकित्सा अधीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया और संबंधित शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जनपद के निर्माणाधीन कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के भवनों का प्रदेश के प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने स्थलीय निरीक्षण किया। जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की अस्पताल विंग का निरीक्षण करते हुए संबंधित कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों से निर्माण कार्यो की प्रगति के संबंध में जानकारी हासिल की।

डीपीआर के आधार पर कराये जा रहे कार्यो की जानकारी हासिल करते हुए उन्होंने कहा – निर्धारित समय सीमा के अन्दर निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये। इसके साथ ही जिला अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा कक्ष का भी निरीक्षण किया और निर्देशित किया कि अन्य मेडिकल कॉलेजों की भांति जनपद मुख्यालय के अस्पताल में आपातकालीन चिकित्सा सेवा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को यह भी निर्देशित किया गया कि वह आस-पास के मेडिकल कॉलेजों का भ्रमण कर वहां की गई व्यवस्था के अनुसार जानकारी लेते हुए अपने जनपद में भी तद्नुसार व्यवस्थायें सुनिश्चित करायें तथा जिन उपकरणों की आवश्यकता हो उनको सूचीबद्ध करते हुए शासन को अवगत कराया जाये, ताकि आवश्यक उपकरणों को समय से उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था की जा सके। निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव ने आपातकालीन कक्ष में चिकित्सा एवं उपचार के संबंध में भी मरीजों से जानकारी हासिल करते हुए चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दिये।

इसके उपरान्त प्रमुख सचिव ने तहसील सदर के समीप निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक एवं शैक्षणिक भवन का निरीक्षण कर निर्माण कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। मॉडल का अवलोकन करते हुए बनाये जा रहे भवनों की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने लैब, लाईब्रेरी, कक्षा आदि कक्षों का भी निरीक्षण किया। संबंधित कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि शीघ्रता से निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह, सीएमएस राजीव प्रसाद आदि मौजूद रहे

Show More

Related Articles

Close