[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

प्रेमी से शादी के लिए मां-बाप को बना डाला गुनहगार, कहा- मुझे बेच रहे 5 लाख में

यूपी: प्रेमी से शादी के लिए मां-बाप को बना डाला गुनहगार, कहा- मुझे बेच रहे 5 लाख में

उत्तर प्रदेश के बागपत से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ने अपना एक वीडियो वायरल कर सनसनी फैला दी. उस वीडियो में लड़की ने बताया कि उसके मां-बाप उसका सौदा करने जा रहे हैं और उन्होंने उसे बंधक बना रखा है. वीडियो वायरल कर जो आरोप लड़की ने लगाया वह वाकई सनसनीखेज था. यह वीडियो एक सामाजिक संस्था के पास पहुंचा, जिसके बाद बागपत पुलिस की मदद से संस्था के लोग वायरल वीडियो में बताए गए पते पर पहुंच गए और लड़की को कस्टडी में ले लिया. लेकिन पुलिस पूछताछ में जब राज खुला तो सब दंग रह गए.

दरअसल, यह मामला मेरठ जनपद से जुड़ा है. जहां टीपी नगर इलाके की रहने वाली एक युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. उस वीडियो में उसने अपने माता पिता पर आरोप लगाया कि उसके घर वालों ने उसे कई महीनों से बंधक बनाकर रखा है. उन लोगों ने उसका सौदा हरियाणा के एक शख्स से 5 लाख रुपये में कर दिया है और जल्द ही उसे बेचने जा रहे हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. जिसके बाद यह वीडियो सामाजिक संस्था के पास पहुंच गया और जैसे ही वीडियो में लड़की के आरोपों के बारे में संस्था के लोगों ने सुना तो चौंक गए और लड़की के बारे में पता लगाया. छानबीन के बाद पता चला कि लड़की को बागपत के मितली गांव में एक रिश्तेदार के घर रखा गया है. इसके बाद संस्था की टीम ने बागपत पुलिस से संपर्क किया और महिला कॉन्स्टेबल के साथ लड़की की बुआ के घर पहुंच गए. जहां से उन्होंने लड़की को अपनी कस्टडी में ले लिया और बाद में उन्हें थाने लाया गया.

वहीं, जब पुलिस ने लड़की से पूछताछ की तो सच सुनकर सब दंग रह गए. एसपी बागपत के मुताबिक, पुलिस पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह अपने प्रेमी से शादी करना चाहती है लेकिन उसके परिवार वाले राजी नहीं हैं. उसकी जिद के कारण उन्होंने उसे उसकी बुआ के यहां मितली में भेज दिया था.

लड़की का कहना है कि वह अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी, जिसके चलते उसने यह झूठा आरोप लगाकर वीडियो वायरल कर दिया. हालांकि, पुलिस ने युवती के परिजनों को भी सूचना दे दी है और उनसे बात कर मामले का सच पता कर रही है. एसपी बागपत प्रताप गोपेन्द्र का कहना है कि लड़की ने अपने माता पिता पर जो आरोप लगाए गए थे वह झूठे थे. मामले को संज्ञान में ले लिया गया है जांच की जा रही है.

Show More

Related Articles

Close