[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

पीएम मोदी पर लिखी पुस्तक ‘कर्मयोद्धा ग्रंथ’ का गृहमंत्री अमित शाह ने किया विमोचन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी पुस्‍तक ‘कर्मयोद्धा ग्रंथ’ का विमोचन करने के दौरान विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 12 लाख करोड़ के घोटाले वाली सरकार को टेक ओवर करने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदनशील व्यक्ति, कठोर प्रशासक और निडर सेनापति हैं. उन्‍होंने सदैव ‘राजा प्रथमो सेवक’ के मंत्र पर काम किया है. उनका कहना था कि मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार पर पिछले 6 साल में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है जो कार्यकर्ताओं के लिए गौरव का विषय है. उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने राज्यों को 10% ज्यादा बजट देकर उनका अधिकार दिया जो पंडित दीनदयाल के अंत्योदय के संकल्प को चरितार्थ करता है.

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 13 करोड़ घरों को गैस चूल्हा देने का काम किया है, अगर यह काम पश्चिम के देशों ने किया होता तो वाह-वाही होती पर पीएम मोदी इस बात की परवाह नहीं करते और निस्वार्थ भाव से सिर्फ काम करते हैं. उनका यह भी कहना था कि नरेंद्र मोदी ने घर-घर में बिजली पहुंचाने का काम किया. शाह ने बताया कि शौचालय बनवाने का काम पूर्ण हो चुका है, सबको बैंक खाता मिल चुका है और 2022 तक सबको घर मिले इस बात पर काम किया जा रहा है. शाह का कहना था कि आयुष्मान योजना के तहत लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

अमित शाह ने कहा कि पूर्व में तीन भ्रांतियां थी जिसमें मुख्‍यतय: उद्योगों के साथ किसान का विकास, शहर के साथ गांव का विकास और चुने हुए सरकार प्रतिनिधि चला रहे हैं या बाबू, यह तीनों मिथक नरेंद्र मोदी ने समाप्त किए और सर्व-स्पर्शी, सर्व-समावेशी विकास का उदाहरण प्रस्तुत किया. शहरी विकास, ग्रामीण-विकास, शिक्षा, आरोग्य आदि सभी क्षेत्रों में काम कियातथाभ्रष्टाचारशून्य शासन कैसा होगा उसकी नींव रखने का काम किया.

शाह ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने विदेश नीति में उल्लेखनीय काम किया और सभी राष्ट्रों के साथ समानता के साथ व्यवहार किया है. भारतीय डायस्पोरा को जगाने का काम किया और जहां भी भारतीय मूल के लोग हैं उन्हें भारत के विकास से जोड़ने का काम किया. शाह का कहना था कि नरेंद्र मोदी ने देश की सुरक्षा नीति को मजबूत किया है तथा उरी और पुलवामा हमलों के बाद सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर दुनिया को कड़ा संदेश दिय शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने वर्षो से लंबित मुद्दों का समाधान किया जिनमें धारा 370 35ए, राम मंदिर और नागरिकता का मुद्दा इत्यादि शामिल हैं और उन्होंने जनता को यह दिखाया कि चुनाव के दौरान दिए गए घोषणापत्र पर गंभीरता से काम किया जा सकता है.उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने तुष्टीकरण, जातिवाद और परिवारवाद के नासूर को खत्म कर विकास को आधार बनाकर काम किया है. उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने दुनिया को हिंदी सुना कर भारत की राजभाषा और मातृभाषा का सम्मान किया है.

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने खुद कटुता सहन की है पर उनका प्रयास रहता है कि भारत के किसी बच्चे को कटुता सहन न करनी पड़े. शाह ने बताया कि नरेंद्र मोदी के साथ काम करने का अलग अनुभव है.

शाह ने कहा कि 2001 से 2014 तक गुजरात की सरकार ने सम-विकास को दर्शाया जिसमें समाज के हर वर्ग का विकास स्पर्श करता था और आज वही माडल देश में काम कर रहा है. लोकतंत्र में लोक-संवाद को चरितार्थ करने का काम मोदी के नेतृत्‍व में किया गया. उनका कहना था कि लोकतंत्र में सफल शासन का प्रमाण जन-स्वीकृति होती है और बार-बार लोकतांत्रिक जनादेश मोदी जी को मिल रहा है जो उनकी जन-स्वीकृति का प्रमाण है.

Show More

Related Articles

Close