[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

Delhi MCD Election Result LIVE: एमसीडी चुनाव में जीत पर AAP में जश्न, दिल्ली बीजेपी ने बुलाई बैठक

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे अब पूरी तरह साफ हो चुके हैं. दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में 134 वार्ड जीतकर 250 पार्षदों वाले नगर निकाय में पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया. वहीं नगर निगम में पिछले 15 वर्षों से काबिज भारतीय जनता पार्टी ने 104 वार्डों पर जीत दर्ज की. इसके अलावा कांग्रेस ने 9 वार्ड और 3 वार्ड निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीते.

दिल्ली में पिछले साल तीनों निगमों का एक बार फिर विलय होने के बाद यह पहला एमसीडी चुनाव था. एमसीडी चुनाव में AAP की जीत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि मैं दिन-रात मेहनत करके आपके इस भरोसे को कायम रखने की कोशिश करूंगा. अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, ‘दिल्ली की जनता को इस जीत के लिए बधाई देता हूं और बदलाव लाने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं.’

अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि आप केवल आम आदमी पार्टी के पार्षद नहीं, बल्कि दिल्ली के पार्षद हैं. हमें दिल्ली को ठीक करने में सबके सहयोग की जरूरत है. हमें केंद्र सरकार के सहयोग की भी जरूरत है.

Show More

Related Articles

Close