[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

व्यापारियों के हित में है जी एस टी पंजीयन

बेख़ौफ़ होकर व्यापार करें सभी व्यापारी

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) वाणिज्य कर विभाग खंड एक के डी सी अमरेश त्रिपाठी ने कहा कि जी एस टी का पंजीयन स्वयं व्यापारियों के हित में है। अनहोनी के चलते असामायिक मृत्यु की दशा में सरकार ने पंजीकृत व्यापारियों के परिजनों को दुर्घटना बीमा योजना लागू की हुई है।उसका लाभ प्रत्येक पंजीकृत व्यापारी को निःशुल्क मिलेगा। माल की आवाजाही सरल और बिना किसी पैनल्टी के संभव है। जी एस टी चुका कर व्यापारी देश के प्रति अपना कर्तव्य पूरा कर रहे हैं साथ ही देश प्रेम का परिचय दे रहे हैं। जी एस टी के रूप में प्राप्त राजस्व से ही सरकार समाज के कमजोर तबके की सहायतार्थ कल्याण कारी योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन कर पाती है इसीलिए जी एस टी चुका कर राजस्व वृद्धि में सहायक होने वाले तमाम व्यापारी समाज सेवा का लाभ भी अपरोक्ष रूप से प्राप्त करते हैं। त्रिपाठी ने व्यापारियों को बेख़ौफ़ होकर व्यापार करने की सलाह देते हुए व्यापारियों से विभाग को सहयोग देने और स्वयं बिना किसी डर के समय रहते पंजीयन कराने का भी आग्रह किया।

इस अवसर पर व्यापारियों ने अपनी अनेक समस्याओं को लेकर अधिकारियों से वार्ता की जिनका उन्होंने सफलतापूर्वक समाधान किया।

पिछले दिनों हुई विभागीय छापामारी को लेकर भी व्यापारियों ने प्रश्न किए। अधिकारियों ने बताया कि विभाग को विभिन्न श्रोतों से जो सूचनाएं प्राप्त होती हैं अथवा जो व्यापारी पंजीयन कराने हेतु आवेदन करते हैं उनका सत्यापन किया जाना अनिवार्य होता है। व्यापारियों में कोई खौफ पैदा करना अथवा किसी भी व्यापारी का शोषण करना हमारा उद्देश्य नहीं है। लोग अनावश्यक रूप से भ्रमित हो कर दुकान बंद करके खौफ जदा हुए।

इस अवसर पर जी एस टी असिस्टेंट कमिश्नर राहुल रॉय,जी एस टी अधिकारी रचना सिंह ने व्यापारियों की शंका समाधान किया।

शिविर में दर्जनों व्यापारियों ने पंजीकरण कराया। व्यापार मंडल अध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, एडवोकेट अंकुर अग्रवाल, हेमंत गुप्ता, गौरव गोयल, ललित कुमार अग्रवाल, अमित सिंघल प्रमोद गूर्जर, आरिफ़ सैफी,दीपक गुप्ता सुशील गुप्ता लवली, जाने आलम, शिवम गर्ग, जयप्रकाश गुप्ता प्रमोद कुमार गुप्ता, मनोज गुप्ता, आदि मौजूद रहे। एडवोकेट रिचा शर्मा, एडवोकेट गौरव अग्रवाल ने शिविर व्यवस्था में सहयोग किया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close