[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

राशन डीलर चयन हेतु जिलाधिकारी से लगाई गुहार

छः माह से तीन किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा है ग्रामीणों को राशन

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) अगौता ब्लाक अंतर्गत ग्राम मैथना जगतपुर के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को लिखित प्रार्थना पत्र देकर गांव में राशन डीलर की चयन प्रक्रिया पूरी कराने की मांग की है। जिलाधिकारी को सौंपे गए प्रार्थना पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 6,7माह पूर्व गांव के राशन डीलर धीरन सिंह को ग्रामीणों की शिकायतें सही पाए जाने पर बर्खास्त कर दिया गया था।

धीरन सिंह पर ग्रामीणों को कम मात्रा में राशन देने ,अधिक मूल्य वसूली करने और विभिन्न शिकायतों के चलते जांच उपरांत बर्खास्त किया गया था। उसके बाद गांव के कार्ड धारकों को तीन किलोमीटर दूर स्थित औलीना गांव के राशन डीलर से अटैच कर दिया गया था। तभी से मैथना जगतपुर के ग्रामीणों को तीन किलोमीटर पैदल चलकर राशन लाने के लिए बाध्य होना पड़ता है। दूर होने के कारण अधिकांश लोगों को राशन से वंचित रह जाना पड़ता है

ब्लाक अधिकारियों ने दिनांक 17 जुलाई,5 सितंबर,6अक्टूबर,17 अक्टूबर,20 अक्टूबर तथा 12 दिसंबर को चयन हेतु बैठक आयोजित की लेकिन चयन प्रक्रिया पूरी नहीं की गई है।
ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से अविलंब चयन प्रक्रिया पूरी कराकर गांव में राशन डीलर नियुक्त कराने की मांग की है जिससे सभी ग्रामीणों को राशन पाने के लिए तीन किलोमीटर पैदल चलकर भटकने को बाध्य नहीं होना पड़े। शिकायत पत्र पर ग्राम प्रधान रजनी देवी क्षेत्र पंचायत सदस्य सुलेखा शर्मा,पूर्व प्रधान हरि दत्त सिंह, सुभाष सिंह, सचिन शर्मा, महेश चंद्र शर्मा विनोद शर्मा,राजू, धर्मेंद्र सिंह प्रमोद कुमार आदि के हस्ताक्षर हैं।
ग्रामीणों को ध्यान से सुन कर जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने शीध्र समस्या समाधान कराने का आश्वासन दिया है

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close