[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराधउत्तर प्रदेश

कस्बे में चोरों ने कर दिखाया बड़ा कारनामा

औरंगाबाद में चोरों ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, छ: महीने में लगातार दूसरी बार चुरा ले गये विद्युत विभाग का बड़ा टांसफार्मर, विद्युत विभाग का हो गया बीस लाख का नुकसान, चोरी में विद्युत विभाग के कर्मचारियों का हाथ होने का अंदेशा

औरंगाबाद थाना क्षेत्र में विद्युत मोटर चोरों का बड़ा संगठित गिरोह अरसे से सक्रिय चला आ रहा है. गिरोह की कारस्तानियों के चलते क्षेत्र के दर्जनों गांवों में सैंकड़ों लोगों को अपनी कीमती मोटरें मोटर चोरों के हाथों गंवानी पडीं है भाकियू कार्यकर्ताओं के थाना धेराव, धरना प्रदर्शन और तमाम विरोध के बाबजूद पुलिस मोटर चोरों पर अथवा मोटर चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल रही थी.

सोमवार की रात्रि में विद्युत चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए प्रेम एन्क्लेव के समीप रखे 440 केवीए के बड़े टांसफार्मर पर ही हाथ साफ़ कर दिखाया. इस चोरी की खास बात यह भी कही जाती है कि पिछले छ: महीने में चोर दूसरी बार इसी स्थान से टांसफार्मर उड़ा कर ले गए हैं. और इन दोनों ही बारदातो में विद्युत विभाग को लगभग बीस लाख का चूना लगा है.

जानकर सूत्रों की मानें तो इन चोरियों में खुद विद्युत विभाग केही कुछ भृष्ट कर्मचारियों की मिली भगत है . विभागीय कर्मचारियों की बिना मिली भगत के इतने बड़े टांसफार्मर पर हाथ साफ करना संभव ही नहीं है,

विभाग के अवर अभियंता राहुल प्रकाश ने थाने में लिखित तहरीर दी है विद्युत विभाग के. एस डी ओ जे पी गुप्ता ने विभागीय कर्मचारियों की मिली भगत के बारे में पूछने पर बताया है कि एम आर आई कराई जायेगी. यदि टांसफार्मर की एम आर आई में टैपिंग आती है सभी संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी.

गौर तलब है कि इसी स्थान से छ: माह पूर्व टांसफार्मर चोरी और एक विद्युत खंभा चोरी हुआ था, तब एस डी ओ ने टांसफार्मर निजी कंपनी का बताया था कि चूंकि यह विभाग को हेंड ओवर नहीं कराया गया था इसलिए विभाग का कोई लेना देना नहीं है विद्युत खंभा चोरी की जांच कराने की बात कही थी जबकि उनकी जानकारी में स्थानीय लोगों ने उस कर्मचारी का नाम ला दिया था जो खंभा उठा कर अपने घर ले गया था.

अधिशासी अधिकारी विद्युत खंड तीन ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close