[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

एस डी एम सदर ने किया बालका और सुरजावली में गौशालाओं का मुआयना

मृत गायों को गहराई तक गढ्ढे खुदवा कर कराया मिट्टी में दफ़न केयर टेकर हटाने के दिये निर्देश

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) एस डी एम सदर रेनू सिंह ने बुधवार को ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम बालका और सुरजावली में गौशालाओं का आक्समिक निरीक्षण किया। एस डी एम सदर को ग्रामीणों से शिकायत मिली थी कि गांव की गौशाला में अनेक गाय मरी पड़ी हैं। और उनको कुत्ते नौंच नौंच कर खा रहे हैं।

गौशाला की दुर्दशा की सूचना पाते ही एस डी एम सदर रेनू सिंह तत्काल गांव पहुंच गयीं। उन्होंने बी डी ओ लखावटी अजय सिंह को भी मौके पर तलब किया। एस डी एम सदर ने बताया कि पूर्व में मृत दो गायों को कम गहरे गढ़े में दफनाया गया था। आवारा कुत्तों ने मिट्टी खोदकर उनको बाहर निकाल दिया था। जे सी बी मंगा कर गहराई तक गढ्ढे खुदवा कर मृत गायों को पुनः दफ़न करा दिया गया है। गौशाला के केयरटेकर को भी लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से हटाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

एस डी एम ने ग्राम सुरजावली में भी गौशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि दोनों गौशालाओं में चारा आदि की व्यवस्था सुचारू पाई गई है। बालका गौशाला के बेहतर रखरखाव के लिए निर्देश दिए गए हैं।सुरजावली के ग्राम प्रधान गजराज सिंह ने गौशाला में बेहतर रखरखाव के लिए टीन शेड, तथा चारा शैड बनवाने का आग्रह किया। जिसपर एस डी एम सदर ने शीध्र समस्या समाधान कराने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर पशु चिकित्साधिकारी लखावटी चंद्र वीर सिंह, मीरपुर पशु चिकित्साधिकारी डा अजय कुमार ग्राम पंचायत अधिकारी, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close