[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
धर्म

प्रसिद्ध सांई मंदिर मीतली में निकाली गयी वार्षिक पालकी यात्रा

सांई पालकी यात्रा में राजनैतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षिक जगत से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों ने की शिरकत, मंदिर में भजन व कीर्तन का किया गया भव्य आयोजन 

– मन्दिर के व्यवस्थापक एवं समाज सेवी विनोद त्यागी प्रधान द्वारा सांई बाबा की महानता के ऊपर डाला गया प्रकाश, लोगों को किया नेक कार्य करने के लिए जागरूक

बागपत(, उत्तर प्रदेश) सांई बाबा के प्रसिद्ध शिरड़ी सांई मंदिर मीतली का स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंदिर के स्थापना दिवस पर भव्य सांई पालकी यात्रा निकाली गयी, जिसमें राजनैतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षिक जगत से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। सर्वप्रथम मंदिर में एक विशाल हवन का आयोजन किया गया। मन्दिर के व्यवस्थापक एवं समाज सेवी विनोद त्यागी प्रधान जी द्वारा सांई बाबा की विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की गयी और सांई बाबा को पालकी में विराजित कर ढोल-नगाड़ो के साथ पालकी यात्रा का शुभारंभ किया गया।

सैंकड़ों श्रद्धालुओं के साथ पालकी यात्रा गांव के विभिन्न गली-मोहल्लों से होकर गुजरी। पालकी यात्रा के दौरान सभी श्रद्धालुगण सांई बाबा की महिमा के भजन व कीर्तन गा रहे थे। गांव भ्रमण के उपरान्त सांई बाबा की पालकी यात्रा मंदिर परिसर में समाप्त हुई। मंदिर में भजन व कीर्तन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समाजसेवी विनोद त्यागी द्वारा सांई बाबा की महानता पर प्रकाश डाला और श्रद्धालुओं को नेक कार्य करने के लिए जागरूक किया। इसके उपरान्त विशाल भंड़ारा लगाया गया, जिसमें श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर मन्दिर के व्यवस्थापक एवं प्रसिद्ध समाज सेवी विनोद त्यागी प्रधान जी ने मंदिर के स्थापना दिवस पर आये श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विकास त्यागी, विवेक त्यागी, संदीप शर्मा, पवन सिंह गौड़, आदेश त्यागी, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, सुमन शर्मा, ज्योति गोयल, ठाकुर चंदन सिंह सहित सैंकड़ों श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close