राष्ट्रीय

बीजेपी अध्यक्ष पर आया फैसला

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है. उन्होंने बताया कि भाजपा कार्यकारिणी में ये प्रस्ताव पास हुआ. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह प्रस्ताव रखा और सभी ने सर्वसम्मति से मंजूरी दी. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने फैसला लिया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जे.पी. नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है.’

शाह ने जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा को चुनावों में मिली जीत और सांगठनिक विस्तार के बारे में विस्तार से बताते हुए यह कहा कि भाजपा सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है. उन्होंने आगे कहा कि महामारी के कारण सदस्यता अभियान नहीं हो पाया, संगठन का चुनाव नहीं हो पाया और इस वजह से आगामी चुनाव को देखते हुए कार्यकारिणी की बैठक में जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया गया.

शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 2024 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को 2019 से भी बड़ी जीत हासिल होगी. उन्होंने बीजेपी को बहुत बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी करार दिया और कहा कि इसी के तहत फैसला लिया गया है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कोविड महामारी के वक्त जे.पी. नड्डा की अगुवाई में बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक ‘सेवा ही संगठन’ है इसी मंत्र के साथ पार्टी आगे बढ़ी. उनके नेतृत्व में कोविड के वक्त बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों की सेवा की.” मंगलवार को भाजपा कार्यकारिणी का दूसरा और आखिरी दिन है.

इससे पहले, भाजपा के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 2023 में नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के महत्व को रेखांकित करते हुए सोमवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इन सभी चुनावों में जीत दर्ज करने के लिये कमर कसने का आह्वान किया था.

उल्लेखनीय है कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले कुछ समय से कई सारी कवायदें कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह 2024 में केंद्र में तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में वापस आए.

Show More

Related Articles

Close