[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

एन पी एस पब्लिक स्कूल में हुआ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम

चित्रकला प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया बच्चों ने

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) नेशन पब्लिक स्कूल में गुरुवार को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिला संयोजक शिक्षक प्रकोष्ठ रमेश चंद्र पांडेय ने कहा कि परीक्षा जीवन का एक अंग है परीक्षा तनाव रहित होकर दें। यदि परिणाम अनुकूल है तो और अधिक अच्छा करने का प्रयास करें और यदि परिणाम खराब हो तो अच्छी तैयारी की सीख लें तनाव ना लें।

प्रधानाचार्य शरद कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षाओं से पूर्व इस चर्चा से मनोबल ऊंचा होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की पुस्तक एग्जाम वारियर्स का जिक्र करते हुए पुस्तक का सार बच्चों को समझाया।

प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट ने अभिभावकों को अपने बच्चों का मनोबल बढ़ाने और अच्छी तैयारी के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया और कहा कि अभिभावकों को बच्चों को परीक्षा का हौवा नहीं खड़ा करना चाहिए बल्कि उन्हें प्यार से प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने बच्चों को आत्मविश्वास के साथ परीक्षा देने के लिए भी प्रेरित किया।
इस अवसर पर भारत सरकार द्वारा प्रायोजित चित्र कला प्रतियोगिता आयोजित कीं गई जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मेधावी छात्रों को डीपी एस विद्यालय में पुरस्कृत किया जाएगा।
स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि रमेश चंद्र पांडेय को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर अमित शर्मा मुनेन्द्र राघव माधव सिंघल मुजाहिद आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close