गौतमबुध नगर

एनटीपीसी दादरी में ग्राम विकास सलाकार समिति बैठक का आयोजन 

गौतम बुद्ध नगर :सीएसआर-सामुदायिक विकास से संबंधित गतिविधियों के संबध में मुख्य विकास अधिकारी, जिला परिषद अध्यक्ष दादरी, ग्राम प्रधानों व एनटीपीसी प्रबंधन के मध्य ग्राम विकास सलाकार समिति बैठक का आयोजन एनटीपीसी दादरी में 20 जनवरी, 2023 को किया गया। बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक मा0सं0 वी शिवा प्रसाद ने उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ से कर एनटीपीसी सीएसआर के अंतर्गत कराये जा रहे विकास कार्यो एवं गतिविधियों पर प्रकाश डाला तथा उपस्थित प्रधानों से सुझाव मांगा।

एनटीपीसी प्रबंधन ने बताया की समीपवर्ती ग्रामों के pgqWeq[kh विकास में एनटीपीसी सीएसआर के अंर्तगत हर दृष्टि से हर क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर सहयोग करती रहेगी। मुख्य विकास अधिकारी श्री तेज प्रताप मिश्र ने एनटीपीसी द्वारा कराये गये कार्यों की सराहना करते हुए कहा की एनटीपीसी सीएसआर कार्य के लिए बजट दे रही है पर तेजी से काम करना क्रियान्वयन एजेंसियों का काम है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएसआर बजट रखरखाव गतिविधियों के लिए नहीं हैए बल्कि रणनीतिक गतिविधियों और परियोजनाओं के लिए है। उन्होंने गांवों के बेहतर विकास के लिए सहयोगात्मक प्रयास पर भी ध्यान केंद्रित किया। तेज प्रताप मिश्र ने व्यावसायिक प्रशिक्षण, सड़क की बत्तियाँ, गौशाला, नालियों के निर्माण जैसे कार्यों पर बात की और भविष्य के रखरखाव की कम आवश्यकता वाले समाज की जरूरतों के आधार पर परियोजनाओं का चयन करने का अनुरोध किया। इसी क्रम में दादरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव सारस्वत ने सीएचसी दादरी में 20 बिस्तरों वाले वार्ड के निर्माण में एनटीपीसी के प्रयासों की सराहना की। कौशल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, अधोसंरचना के अंतर्गत सीएसआर संबंधी कार्य प्रगति पर हैं और भविष्य के लिए योजना भी बनाई जा रही है। बैठक में एक के घिल्डियल उपमहाप्रबंधक सीएसआर द्वारा सीएसआर बजट की उपलब्धियां एवं विगत वर्ष में कराये गये कार्यो की रुपरेखा प्रस्तुत की गयी एवं बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों एंव ग्राम प्रधानों का आभार व्यक्त किया।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कमल पुरषोत्तम, अपर महाप्रबंधक पी एंड एस वी के गर्ग, अपर महाप्रबंधक टी ए राजीव मित्तल,उप महाप्रबंधक टी ए अजय कुमार एवं कार्यपालक सीएसआर निधि मेहरा उपस्थित थे। राज्य सरकार की एजेंसियों जैसे पीडब्ल्यूडी, आरईडी आदि के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे,

रिपोर्टर मनोज तोमर

Show More

Related Articles

Close